उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

जौनपुर: विधायक डॉ. लीना बनी ग्रामीण महिलाओं की फेवरेट, जानिये वजह

जौनपुर के मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र से अपना दल की महिला विधायक डॉ. लीना ग्रामीण महिलाओं की फवरेट बन चुकी हैं. उन्होंने अपने तीन साल के कार्यकाल में 52 हजार शौचालयों का निर्माण करवाया है.

By

Published : Mar 8, 2020, 3:37 AM IST

etvbharat
विधायक डॉ. लीना

जौनपुर:मड़ियाहूं विधानसभा क्षेत्र से अपना दल की विधायक डॉ. लीना तिवारी अपने क्षेत्र में सभी महिलाओं की प्रिय हो चुकी हैं. उन्होंने अपने 3 साल के कार्यकाल में 52 हजार शौचालयों का निर्माण करावाया है. जिससे महिलाओं को अब घर से बाहर नहीं जाना पड़ता और वह खुद को सुरक्षित महसूस कर रही हैं.

विधायक डॉ. लीना से खास बातचीत.

जौनपुर में बीजेपी गठबंधन अपना दल की महिला विधायक डॉ. लीना क्षेत्र की महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार प्रयास कर रही हैं. इसके चलते आज वह महिलाओं के लिए प्रेरणा स्रोत बनीं हुई हैं. महिलाओं का कहना है कि शौचालय बनने से अब वह पहले से ज्यादा सुरक्षित हैं. वहीं उन्होंने ढाई साल के अंदर 500 गरीब लड़कियों की शादियां भी करवाईं हैं. अब वह महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए गृह उद्योग स्थापित करने के प्रयास में जुटी हुई हैं.

वहीं जब महिला विधायक को लेकर ग्रामीण महिलाओं से बात की गई तो उन्होंने बताया कि मड़ियाहूं गांव में आज तक कोई विकास कार्य नहीं हुआ था लेकिन विधायक लीना तिवारी ने पहली बार गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क निर्माण से लेकर गांव में दो करोड़ रुपए के विकास कार्य कराए हैं. जिसकी वजह से गांव की महिलाओं को काफी फायदा हुआ है. उन्होंने आगे बताया कि पहले गांव में आने का रास्ता नहीं था जिसके कारण हम लोगों को पानी भरे रास्तों से गुजरना पड़ता था. गाड़ियां भी घरों तक नहीं पहुंच पाती थी लेकिन अब विधायक लीना ने यह सारी समस्याएं खत्म कर दी हैं.

इसे भी पढ़ें-घरेलू हिंसा जैसी घटनाओं पर अब होगी त्वरित कार्रवाई, शिकायतों के आधार पर तैयार होगा डाटा

ABOUT THE AUTHOR

...view details