उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जौनपुरः PHD प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप, अभ्यर्थियों ने DM को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Oct 4, 2019, 11:29 PM IST

पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पीएचडी-2019 प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर अभ्यर्थियों ने जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा परिणाम में विश्वविद्यालय एवं पीएचडी प्रवेश परीक्षा से जुड़े लोगों द्वारा धांधली की जा रही है.

पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप.

जौनपुरः पूर्वांचल विश्वविद्यालय में पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप लगाकर कुछ अभ्यर्थियों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा है. अभ्यर्थियों की मांग है कि इसकी जांच की जाए. अभ्यार्थियों का कहना था कि परीक्षा परिणाम में 2,427 छात्र-छात्राओं ने प्रवेश परीक्षा दी थी, जिसका परिणाम 24 सितंबर को घोषित किया गया.

पीएचडी प्रवेश परीक्षा में धांधली का आरोप.

विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पुनः परिणाम 30 सितम्बर को घोषित किया गया, जिसमें 100 से ज्यादा अभ्यर्थियों को फेल कर दिया गया. विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से इस विषय पर कोई बात करने को तैयार नहीं है.

पढ़ेंः-जौनपुर: 150 साल का सफर तय कर चुका भारतीय डाक का पोस्ट कार्ड

हम लोगों ने डीएम के माध्यम से राजपाल को ज्ञापन सौंपा है. हमारी मांग है कि पूरी तरह से पीएचडी प्रवेश परीक्षा की जांच करके निष्पक्ष रिजल्ट घोषित किया जाए. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम लोग आमरण अनशन करेंगे. फिर भी नहीं हुआ तो हम लोग आत्महत्या करने के लिए मजबूर होंगे, जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन को होगी.
-दिव्य प्रताप सिंह, अभ्यर्थी

ABOUT THE AUTHOR

...view details