उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: हर विधानसभा में बनेंगे दस आदर्श बूथ- एडीएम

जिले में एडीएम ने हर एक विधान सभा में दस आदर्श बूथ बनाने की घोषणा की है. उनका कहना है कि इन बूथों पर मतदाताओं को उत्सव जैसा माहौल मिलेगा और यहां लोगों के जलपान की व्यवस्था के साथ धूप से बचने के भी प्रबंध किए जाएंगे.

By

Published : Apr 12, 2019, 12:09 AM IST

जानकारी देते हुए एडीएम

हाथरस : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होना है. इसके लिए जिले में पड़ने वाली तीन विधानसभाओं के लिए 1311 बूथ बनाए गए हैं. जिनमें हर एक विधान सभा में दस आदर्श बूथ बनाए जाएंगे, जिनमें मतदाताओं को उत्सव जैसा माहौल मिलेगा.

जानकारी देते हुए एडीएम

हाथरस लोकसभा सुरक्षित क्षेत्र में पांच विधान विधानसभा हाथरस, सिकंदराराऊ ,सादाबाद, इगलास और छर्रा आती हैं. जिनमें से हाथरस, सादाबाद ,सिकंदराराऊ हाथरस जनपद में पड़ती है, जब कि इगलास और छर्रा अलीगढ़ जिले की विधानसभाएं हैं. जिले में पड़ने वाली सभी तीनों विधानसभाओं में 1311 बूथ बनाए गए हैं और हर एक विधानसभा में दस आदर्श बूथ बनाए जाएंगे.

वहीं उप जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. अशोक कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रत्येक विधानसभा में दस आदर्श बूथ बनाए जाएंगे. इन बूथों पर मतदाताओं को उत्सव के जैसा माहौल मिलेगा. उन्होंने कहा कि इन बूथों पर मतदाताओं को ठीक उसी तरह का माहौल होगा, जैसा कि शादी ब्याह में होता है. वहां लोगों के जलपान की व्यवस्था के साथ ही धूप से बचने के भी प्रबंध किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details