उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस बार एसोसिएशन चुनाव में लक्ष्मीकान्त सारस्वत विजयी घोषित

जिलें में डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव शनिवार को सम्पन्न हो गया. सुबह आठ बजे से मतदान शुरु हुआऔर शाम को मतगणना भी हो गई. लक्ष्मीकान्त सारस्वत 46 वोटों से जीतकर बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बनें. वहीं सचिव पद पर अरविन्द वशिष्ठ ने दो वोटों से जीत हासिल की. परिणाम आने के बाद ढोल नगाढ़ों के बीच विजयी प्रत्याशियों का स्वागत हुआ.

By

Published : May 5, 2019, 4:24 AM IST

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर लक्ष्मीकान्त सारस्वत काबिज.

हाथरस: डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर एक महीने से सरगर्मी चल रही थी. शनिवार की सुबह ठीक आठ बजे मतदान शुरु हुआ. अध्यक्ष पद के लिए लक्ष्मीकान्त सारस्वत और युवराज शर्मा मैदान में थे जबकि सचिव पद के लिए अमरपाल सिंह, अरविन्द कुमार वशिष्ठ, गिरीश रावत मैदान में थे.

डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर लक्ष्मीकान्त सारस्वत काबिज.

अध्यक्ष पद पर लक्ष्मीकान्त सारस्वत काबिज...

  • एक-एक नामांकन होने के कारण पहले ही अधिवक्ताओं को निर्विरोध चुन लिया गया था.
  • इसलिए केवल तीन पदों पर ही मतदान होना था.
  • इसमें अध्यक्ष व सचिव पद पर रोमांचक मुकाबले के आसार थे. लक्ष्मीकान्त सारस्वत ने बड़ी जीत दर्ज की. कुल 426 मतदाताओं में से 399 अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग किया.
  • लक्ष्मीकान्त को 222 वोट मिले जबकि युवराज शर्मा को 176 मत मिले.
  • लक्ष्मीकान्त 46 वोट से जीत गये. सचिव पद पर अमरपाल सिंह को 168, अरविन्द कुमार वशिष्ठ को 170 व गिरीश रावत को केवल 59 वोट मिले.
  • अरविन्द कुमार वशिष्ठ दो वोटों से सचिव पद जीत गये. सह सचिव प्रथम के लिए रवि कुमार शर्मा को 81 व संदीप कुमार वर्मा को 315 रिकार्ड मत मिले. इसलिए संदीप वर्मा 234 वोटों से जीते.

वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर विनोद कुमार उपाध्याय, कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्रथम पर जितेन्द्र रावत, कनिष्ठ उपाध्यक्ष द्वितीय पर सुलेमान खान, सह सचिव द्वितीय पर त्रिलोकी शर्मा, सह सचिव तृतीय पर विनीत कुमार शर्मा, कोषाध्यक्ष पद विमल कुमार सारस्वत निर्विरोध चुन लिये गये. बाद में अध्यक्ष एवं एल्डर कमेटी ने मनोज कुमार आंधीवाल और विनोद कुमार शर्मा बंटी को अंकेक्षक नामित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details