उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हाथरस: एल-2 हॉस्पिटल में होगा कोविड-19 के दूसरी अवस्था के मरीजों का इलाज

उत्तर प्रदेश के हाथरस जिले में L-2 हॉस्पिटल तैयार हो रहा है. इसके लिए जिले के सहपऊ इलाके में स्थित श्रीराम स्कूल ऑफ नर्सिंग को चुना गया है. इस हॉस्पिटल में कोविड-19 के दूसरी अवस्था के मरीजों का इलाज होगा.

By

Published : Apr 11, 2020, 2:45 PM IST

हाथरस में तैयार हो रहा है एल-2 हॉस्पिटल
हाथरस में तैयार हो रहा है एल-2 हॉस्पिटल

हाथरस:कोविड-19 के एल-2 स्टेज वाले मरीजों को अब जिले में ही इलाज मिलने लगेगा. इसके लिए जिले के सहपऊ इलाके में स्थित श्रीराम स्कूल ऑफ नर्सिंग को चुना गया है. इसके लिए स्वास्थ्य महकमे में शासन स्तर से एक पत्र आया है.

डीएम और सीएमओ सुविधाओं की जानकारी कर इसकी रिपोर्ट शासन को भेजेंगे. आयुष्मान भारत के तहत चिन्हित अस्पतालों में से ही कुछ अस्पताल कोविड-19 के इलाज देने के लिए चुने गए हैं.

मरीजों को अलीगढ़ भेजना पड़ता
अभी तक जिले के मुरसान इलाके में कोविड-19 के एल-1 स्टेज वाले मरीजों को इलाज देने की सुविधा थी. इससे ऊपर की श्रेणी में आने वाले मरीजों को जिले में इलाज नहीं दिया जा सकता था. ऐसे मरीजों के मिलने पर उन्हें अलीगढ़ भेजना पड़ सकता था.

150 बेड और तीन वेंटिलेटर की सुविधा
अब शासन से स्टेज 2 वाले कोरोना के मरीजों के लिए सहपऊ के श्रीराम स्कूल ऑफ नर्सिंग को चुना गया है, जिसमें 150 बेड और तीन वेंटिलेटर की सुविधा उपलब्ध है.

सीरियस मरीज को किया जाएगा शिफ्ट
सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने बताया कि शासन ने आयुष्मान भारत के लिए जो हॉस्पिटल चयनित किए थे, उनमें से L-2 के लिए इस अस्पताल को चुना है. इसका परीक्षण कर रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी. उन्होंने बताया कि यह हॉस्पिटल L-2 कहलाएगा. यदि एल-1 हॉस्पिटल में कोई मरीज सीरियस होगा तो उसे इस हॉस्पिटल में शिफ्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें-कोरोना से जंग: पैरा एथलीट खिलाड़ी की अपील, कोरोना की दवा परीक्षण के लिए देना चाहते हैं शरीर

ABOUT THE AUTHOR

...view details