उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: गर्मी से परेशान बच्चे कर रहे खतरनाक स्टंट, पुलिस ने निगरानी के दिये आदेश

यूपी के हरदोई में बावन कस्बे के नहर में भीषण गर्मी से परेशान युवा और बच्चे खतरनाक स्टंट कर रहे हैं. जिला पुलिस ने क्षेत्रीय थानाध्यक्ष को इस मामले पर सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है. वहीं चिकित्सकों का कहना है कि इससे संक्रामक रोग होने की भी संभावना है.

By

Published : Aug 12, 2019, 11:39 PM IST

गर्मी से परेशान लोग नहर में कर रहे खतरनाक स्टंट

हरदोई: जिले में भीषण गर्मी और उमस से बचने के लिए बच्चे जान हथेली पर रखकर नहरों में जानलेवा स्टंट कर रहे हैं. जिसके बाद पुलिस विभाग ने क्षेत्रीय थानाध्यक्ष को सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. डॉक्टर इस तरीके के स्टंट को घातक और जानलेवा भी बता रहे हैं तो वहीं बच्चे गर्मी की दलील देकर स्टंट करने की बात कर रहे हैं.

जानकारी देते सीओ, बघौली.

इसे भी पढ़ें :-

उन्नाव: गंगा स्नान करने गए तीन युवकों की डूबने से मौत

गर्मी से बचने के लिये युवक कर रहे नहर में स्टंट-

हरदोई के लोनार थाना इलाके के बावन कस्बे के शारदा नहर पुल की है. जहां पर युवक और नाबालिग बच्चे नहर के पुल से कूदकर गहरे पानी में जानलेवा स्टंट कर रहे हैं. इस मामले में पुलिस ने क्षेत्रीय थानाध्यक्ष को आदेशित किया है कि वह समय-समय पर इन स्टंट करने वाले बच्चों को समझाते रहे और उन्हें इस तरह के स्टंट करने से रोकें.

चिकित्सकों का मानना है कि नहर के पानी में स्टंट करने से स्टंट जान भी जा सकती है. संक्रामक रोग और अन्य बीमारियां भी हो सकती हैं. ऐसे में युवा और बच्चों को स्टंट करने में सावधानी बरतनी चाहिये.


नहरों में खतरनाक स्टंट करने वाले युवा और बच्चों को समझाया जा रहा है. साथ ही सभी थानाध्यक्ष और इलाकाई पुलिस को आदेश दिए गए हैं कि ऐसे खतरनाक स्टंट करने से उन्हें रोका जाए. जिससे कोई भी युवक या बच्चा दुर्घटना का शिकार न हो.
-अखिलेश राजन, सीओ बघौली

ABOUT THE AUTHOR

...view details