उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

प्रशासन के आश्वासन पर खत्म हुआ शिवसेना सचिव का अनशन

हरदोई जिले में इंसाफ की मांग लेकर शिवसेना के जिला सचिव राजेश कुमार परिवार सहित अनशन पर बैठ गए. उनका आरोप है कि गांव में उनकी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है और इस मामले में शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. प्रशासन ने कार्रवाई का आश्वासन देकर अनशन खत्म कराया.

By

Published : Dec 17, 2020, 8:02 PM IST

इंसाफ की आस में आमरण अनशन
इंसाफ की आस में आमरण अनशन

हरदोईजिले में न्याय न मिलने पर शिवसेना के जिला सचिव राजेश कुमार ने परिवार सहित कलेक्ट्रेट परिसर में आमरण अनशन शुरू कर दिया है. पीड़ित परिवार का आरोप है कि गांव में उसकी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है. उनकी जमीन पर खड़े पेड़ को भी दबंगों ने अपने कब्जे में ले लिया. इसकी शिकायत उसने संबंधित अधिकारियों और पुलिस से की लेकिन पुलिस ने इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की. पीड़ित परिवार ने हल्का इंचार्ज पर उत्पीड़न और मनमानी करने का आरोप लगाया है. पीड़ित परिवार के मुताबिक विगत 3 वर्षों से वह इंसाफ की आस में दर-दर भटक रहा है लेकिन उसे इंसाफ नहीं मिल सका. ऐसे में इंसाफ न मिलने तक उसका आमरण अनशन जारी रहेगा. वहीं प्रशासन ने इस मामले में पीड़ित परिवार को इंसाफ का भरोसा दिलाकर अनशन खत्म कराया.

दबंगों पर कब्जा करने का आरोप

थाना कोतवाली शहर के अखनापुर गांव के रहने वाले शिवसेना के जिला सचिव राजेश कुमार परिवार के साथ अनशन पर बैठ गए. कलेक्ट्रेट परिसर में अनशन पर बैठे शिवसेना के जिला सचिव राजेश कुमार ने बताया कि गांव में उनकी पैतृक संपत्ति है. इसी जमीन के कुछ हिस्से पर उनके ही गांव के शीतला प्रसाद, पप्पू, मंगल और मलिखे ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया और उसके ही शीशम के पेड़ को कब्जे में करके एक छप्पर डाल दिया है. आरोप है कि जब उसने दबंगों से कब्जा हटाने को कहा तो उसको गाली-गलौज करते हुए धमकाया जाता है.


सिटी मजिस्ट्रेट ने दी जानकारी

मामले में सिटी मजिस्ट्रेट जंग बहादुर यादव ने बताया कि कोतवाली शहर क्षेत्र के अखनापुर गांव के रहने वाले राजेश कुमार का प्रकरण संज्ञान में आया है. इनका आरोप है कि इनकी जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर लिया है और इनका पेड़ कब्जा लिया है. इस बारे में ग्रामीणों का कहना था कि यह जमीन ग्राम समाज की है. इस प्रकरण को लेकर जांच कमेटी गठित कर दी गई है. जांच के बाद कार्रवाई का आश्वासन देकर पीड़ित परिवार का अनशन खत्म करा दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details