उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोईः कैसे होगी गढ्ढा मुक्त सड़कें जब मिट्टी युक्त तारकोल से हो रहा निर्माण

यूपी के हरदोई में तारकोल में मिट्टी मिलाने का खेल सामने आया है. यहां तारकोल के ड्रमों में मिट्टी मिलाकर ठेकेदारों को बेचा जा रहा है. ठेकेदार के एक सहयोगी ने अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि लोक निर्माण विभाग में बड़े पैमाने पर घोटाला किया जा रहा है.

By

Published : Jan 9, 2020, 12:35 PM IST

etv bharat
तारकोल में मिलाई जा रही मिट्टी.

हरदोईःजिले के लोक निर्माण विभाग में धड़ल्ले से तारकोल में मिट्टी मिलने का खेल चालू है. यहां तारकोल के टैंकों में भरपूर मात्रा में मिट्टी मिलाने का काम किया जा रहा है. एक तारकोल के ड्रम की कीमत करीब 7200 के आस-पास होती है. बताया जाता है कि 1 किलोमीटर की सड़क बनाने में करीब 35 ड्रम इस्तेमाल किया जाता है. इससे साफ हो रहा है कि लोक निर्माण विभाग बड़े पैमाने पर घोटाला कर रहा है.

तारकोल में मिलाई जा रही मिट्टी.

ठेकेदार के सहयोगी ने खोली पोल
हरदोई जिले के एक सड़क ठेकेदार के सहयोगी ने तारकोल में मिट्टी के खेल से पर्दा उठाया है. सहयोगी ने बताया कि एक बार डिप्टी सीएम जिले में आए थे. तब उन्होंने एक मंत्र दिया था कि दाल में नामक के बराबर खाओ. यहां अधिकारी बहुत बड़े पैमाने पर घोटाला कर रहे हैं. साथ मिट्टी युक्त तारकोल ठेकेदारों को सप्लाई की जा रही है. यह भी कहा कि ठेकेदारों से अवैध वसूली भी की जाती है.

इसे भी पढ़ें- हरदोई: बाइक टकराने पर महिलाओं ने युवक को पीटा, वीडियो वायरल

तारकोल में मिट्टी मिलाने का खेल
इस संबंध में एक्ससीएन पीएन चतुर्वेदी से जब जानकारी ली गई तो उन्होंने अवर अभियंता के अंडर में इस सबका जिम्मे होना बताया. साथ ही मामले पर पर्दा डालते नजर आए. आलाकमान से मामले की जांच कराए जाने की बात जरूर कही है. ऐसे में यह सवाल उठता है कि मिट्टी युक्त तारकोल से बनी सड़कें कितने दिन चलेंगी. शायद यही कारण है कि प्रदेश की अधिकत्तर सड़कें आज भी गड्ढा मुक्त नहीं हो पाई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details