उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के लेखाकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय टड़ियांवा में संविदा लेखाकार के पद पर तैनात आशीष कुमार शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. लेखाकार पर धोखाधड़ी व रिश्वतखोरी के आरोप लगे हैं.

By

Published : Jul 7, 2020, 6:15 AM IST

hardoi police news
लेखाकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज

हरदोई: जिले में कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भ्रष्टाचार करना लेखाकार को महंगा पड़ा है. जिला समन्वयक बालिका शिक्षा ने भ्रष्टाचार के मामले में लेखाकार आशीष कुमार शुक्ला के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है. कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में उपयोग में लाई जाने वाली वस्तुओं की खरीद-फरोख्त को लेकर कमीशन बाजी की शिकायतें आई थीं. फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की जांच पड़ताल में जुटी हुई है.

भ्रष्टाचार का यह मामला जिले के विकासखंड टड़ियावां के कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से जुड़ा हुआ है. दरअसल कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में क्रय सामग्री के भुगतान में 15 से 20 प्रतिशत कमीशन लेने का आरोप एक सामाजिक कार्यकर्ता आनंद कुमार दीक्षित ने लगाया था और इसकी शिकायत जिलाधिकारी पुलकित खरे से की गई थी.

लेखाकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज.

मुकदमा दर्ज
शिकायत मिलने के बाद जिलाधिकारी ने सिटी मजिस्ट्रेट और जिला विद्यालय निरीक्षक की कमेटी गठित कर इस पूरे मामले की जांच कराई. जांच कमेटी की रिपोर्ट में लेखाकार आशीष शुक्ला पर लगाए गए भ्रष्टाचार और अनियमितता के आरोप सही पाए गए. जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हेमंत राव के निर्देश पर जिला समन्वयक बालिका शिक्षा अविनाश पाण्डेय ने लेखाकार आशीष शुक्ला के खिलाफ थाना कोतवाली शहर में मुकदमा पंजीकृत कराया है. इस मामले में पुलिस ने तहरीर के आधार पर आरोपी लेखाकार के खिलाफ भ्रष्टाचार सहित कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है और पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

जांच में जटी पुलिस
पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि विकासखंड टड़ियावां के लेखाकार पर विद्यालय में वस्तुओं की खरीद में भ्रष्टाचार की शिकायतें प्राप्त हुई थीं, जिसकी जांच जिला विद्यालय निरीक्षक और सिटी मजिस्ट्रेट से कराई गई थी. इस मामले में लेखाकार को दोषी पाया गया है, जिसके आधार पर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है. इस मामले में लेखाकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पूरे मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details