उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हरदोई: कूड़े के ढेर में मिले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के फॉर्म

By

Published : Jan 18, 2020, 8:00 PM IST

सरकार की तमाम कोशिशों के बावजूद उदासीनता के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा मामला हरदोई जिले के संडीला इलाके का है, जहां प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में जिम्मेदारों की बड़ी लापरवाही सामने आई है. प्रधानमंत्री की इस महत्वाकांक्षी योजना के फॉर्म कैंप लगाकर जमा किए गए और फिर उन्हें फेंक दिया गया.

pradhan mantri kisan samman nidhi yojana, kisan samman nidhi yojana, kisan samman nidhi yojana form thrown in hardoi, form thrown in hardoi, harodi news, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, संडीला तहसील स्थित लेखपाल संघ कार्यालय, संडीला तहसील, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के फॉर्म, किसान सम्मान निधि योजना, हरदोई समाचार
हरदोई में कूड़े के ढेर में पड़े मिले फॉर्म.

हरदोई:जिले के संडीला तहसील स्थित लेखपाल संघ कार्यालय के बाहर किसान सम्मान निधि योजना के आवेदन पत्र कूड़े के ढेर में पड़े मिले. इन आवेदन पत्रों के साथ संबंधित किसानों के आधार कार्ड, बैंक पासबुक की फोटो कॉपी, शपथ पत्र और जमीन की खतौनी की फोटो कॉपी भी लगी हुई है. यह आवेदन पत्र कूड़े के ढेर तक कैसे पहुंचे, इसका पता नहीं चल पाया है.

एडीएम ने जांच के दिए आदेश.

किसान सम्मान निधि योजना में ऑनलाइन भरे गए फॉर्म में हुई त्रुटियों को सही करने के लिए कृषि विभाग द्वारा तहसील में कैंप आयोजित किया जा रहा है. इसमें प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के फॉर्म जमा किए जाते हैं, लेकिन किसानों के फॉर्म को फेंके जाने के इस मामले के सामने आने के बाद प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया है.

मामले की सूचना के बाद तहसीलदार और पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. वहीं इस मामले में अपर जिलाधिकारी ने मामले की जांच और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

संडीला तहसील में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के फॉर्म पड़े मिले हैं. स्थानीय अधिकारियों ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया है. इस पूरे मामले की जांच कराई जा रही है कि किन लोगों ने इन फॉर्म को फेंका है. इस पूरे मामले में जो लोग दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
-संजय कुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी

ये भी पढ़ें:हरदोईः योजनाओं का नहीं मिला लाभ, मुख्यमंत्री आवास पर आत्मदाह की चेतावनी

ABOUT THE AUTHOR

...view details