उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा हरदोई लोकसभा सीट पर मतदान

हरदोई में लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होना है. इसके लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. मतदान को सुचारु रुप से चलाने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं.

By

Published : Apr 28, 2019, 3:33 PM IST

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा हरदोई लोकसभा सीट पर मतदान

हरदोई :लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में आगामी 29 अप्रैल को जिले में मतदान होना है. इसके चलते 31 हरदोई और 32 मिश्रिख लोकसभा के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना हो गईं. पोलिंग पार्टियों को सुचारू रूप से रवाना करने के लिए प्रशासनिक अमले ने चाक-चौबंद इंतजाम किए हैं. जिलाधिकारी के अलावा अन्य प्रशासनिक अधिकारी लगातार पोलिंग पार्टियों को भेजने में लगे हैं. साथ ही इस कार्यक्रम को लेकर कड़ी नजर रखी जा रही है.

कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगा हरदोई लोकसभा सीट पर मतदान
आगामी 29 अप्रैल को चौथे चरण के जिले में होने वाले मतदान को लेकर 3777 पोलिंग पार्टियां लोकतंत्र के महापर्व को संपन्न कराने के लिए रवाना होने लगी हैं. हरदोई में कुल 2 लोकसभा क्षेत्र आते हैं, जिनमें 31 हरदोई और 32 मिश्रिख लोकसभा शामिल हैं. दोनों लोकसभा क्षेत्रों को दो भागों में विभाजित किया गया है. जिनकी पोलिंग पार्टियां अलग-अलग स्थानों से रवाना की जा रही हैं. हरदोई के आरआर इंटर कॉलेज से हरदोई लोकसभा क्षेत्र के लिए पोलिंग पार्टियां रवाना की जा रही हैं, तो वहीं मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र के लिए आईटीआई से पोलिंग पार्टियों के रवाना होने का काम तेजी से चल रहा है. हरदोई में 2118 और मिश्रिख में 1313 मतदान केंद्र बनाए गए हैं. दोनों सीटों की बात की जाए तो 3431 मतदान केंद्रों पर मतदान सुचारू रूप से संपन्न करने को लेकर प्रशासनिक अधिकारी लगातार कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

इस बारे में जिला अधिकारी पुलकित खरे का कहना है कि मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों को रवाना किया जा रहा है. यह पोलिंग पार्टियां सोमवार को होने वाले मतदान से पहले आज बूंथों पर पहुंच जाएंगी और कल मतदान स्थल पर मतदान संपन्न कराएंगे इसके लिए दो लोकसभा क्षेत्रों में शांतिपूर्वक निर्वाचन संपन्न कराने के लिए 3777 पोलिंग पार्टियों को रवाना किया गया है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details