उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या, गला काटने के बाद काटे सिर के बाल

यूपी के हरदोई जिले में हुई युवक की हत्या मामले में पुलिस ने खुलासा किया है. हत्या की साजिश उसकी पत्नी ने अपने प्रेमी और रिश्तेदार के साथ मिलकर रची थी. धारदार हथियार से गर्दन काटकर युवक की निर्मम हत्या कर दी गई थी.

By

Published : Jun 21, 2020, 3:13 AM IST

आरोपितों को किया गया गिरफ्तार.
आरोपितों को किया गया गिरफ्तार.

हरदोई: जिले में पुलिस को एक बड़ी सफलता प्राप्त हुई है. पुलिस ने कुछ दिनों पहले हुई युवक की हत्या मामले में शनिवार को खुलासा किया है. मृतक की हत्या की साजिश उसकी पत्नी ने अपने बहनोइयों और अपने प्रेमी के साथ रची थी.

पुलिस अधीक्षक हरदोई अमित कुमार ने बताया कि पत्नी ने अपने प्रेमी और दोस्त के साथ मिलकर धारदार हथियार से युवक की गर्दन काटकर हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद मृतक की गर्दन और उसके धड़ को अलग-अलग जगह पर दफन कर दिया था. मृतक के सिर के बाल को काट दिया गया था, जिससे उसकी पहचान न हो सके. मृतक की जेब से निकली डायरी के आधार पर पुलिस ने उसकी शिनाख्त कराई और पूरे मामले का खुलासा किया.

महिला के थे अवैध संबंध
दरअसल 18 जून को लखनऊ के मलिहाबाद थाना इलाके के कसमंडी गांव के रहने वाले मुन्ना यादव का सिर और धड़ अतरौली थाना इलाके के घेरवा गांव के निकट दफन पाए गए थे. चरवाहों ने शव मिलने की सूचना पुलिस को दी थी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जांच पड़ताल शुरू की. पुलिस के मुताबिक मुन्ना यादव अपराधी प्रवृत्ति का था, जिसके चलते अधिकतर समय वह जेल में ही रहता था. इसी दौरान उसकी पत्नी के अवैध संबंध उसके जीजा रज्जन और बच्चू से हो गए थे.

प्लानिंग कर की गई हत्या
पति मुन्ना यादव से अनबन होने पर पत्नी पूनम ने उसे रास्ते से हटाने का फैसला कर लिया. पूनम की मुलाकात रज्जन और बच्चू ने शांति खेड़ा गांव के रहने वाले राकेश यादव से कराई. इसके बाद राकेश यादव ने अपने साथी ब्रह्मा यादव से मिलकर साजिश रची और मुन्ना यादव की हत्या कर दी. हत्या के आरोप में मृतक की पत्नी, उसके प्रेमी और प्रेमी के साथी को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि रज्जन और बच्चू की तलाश पुलिस कर रही है.

मुन्ना यादव को शराब पिलाकर नशे में कर दिया गया और उसके बाद बांके से काटकर उसकी निर्मम हत्या कर दी गई. इसके बाद सिर और धड़ को अलग-अलग जगह दफ्न किया गया था. इस मामले में मृतक की पत्नी उसके प्रेमी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दो अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है.
-अमित कुमार, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details