उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई : 6 साल से फरार इनामी बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार

यूपी के हरदोई में 6 साल से फरार हत्यारोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गए बदमाश पर 10 हजार का इनाम भी था. जिला पुलिस और अपराध शाखा ने मिलकर इस आरोपी की घेराबंदी कर इसे गिरफ्तार किया है. आरोपी पर विभिन्न जनपदों में लूट और हत्या जैसे दर्जनों मामले दर्ज हैं.

By

Published : Mar 6, 2019, 9:09 PM IST

हत्या के मामले में वांछित था आरोपी

हरदोई : यूपी पुलिस ने हत्या के मामले में फरार 10 हजार के इनामी बदमाश को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार किया गया अपराधी पिछले 6 साल से फरार चल रहा था. वहीं उसका साथी पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार होने में कामयाब रहा.

हत्या के मामले में वांछित था आरोपी

जिले के कछौना थाना और अपराध शाखा की पुलिस ने मिलकर हत्यारोपी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये अपराधी का नाम अमित द्विवेदी है, जो हरदोई जिले के थाना माधौगंज इलाके के नेवादा गंभी गांव का रहने वाला है. पुलिस के मुताबिक साल 2013 में जनपद उन्नाव के थाना गंगाघाट इलाके में हुई हत्या के मामले में यह अपराधी पिछले 6 वर्षों से वांछित था. इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने इस पर 10 हजार का इनाम भी रखा था.

मुखबिर की सूचना के आधार पर कछौना थाना की पुलिस और अपराध शाखा ने संयुक्त रूप से घेराबंदी कर अपराधी को गिरफ्तार करना चाहा. इस पर बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद जवाबी फायरिंग करते हुए पुलिस ने इनामी बदमाश को तमंचे सहित धर दबोचा. इस मुठभेड़ के दौरान बदमाश अमित द्विवेदी का साथी नौशाद पुलिस को चकमा देकर मौके से फरार होने में सफल रहा.

पुलिस की गिरफ्त में आए शातिर इनामी बदमाश के खिलाफ विभिन्न जनपदों में हत्या, लूट और जानलेवा हमला करने सहित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. पिछले 6 वर्षों से यह पुलिस को चकमा देकर फरार चल रहा था. पुलिस ने गिरफ्तार इनामी बदमाश के पास से एक तमंचा, दो कारतूस और एक बुलेट मोटरसाइकिल बरामद की है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details