उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: सामने आई बिजली विभाग की बड़ी लापरवाही, कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में विद्युत विभाग की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में 7 साल पहले बिजली का एक पोल टूट गया था. जिसपर विभाग वालों ने कोई ध्यान नहीं दिया. जर्जर हालत में खड़े इस पोल पर 11000 वोल्ट का करंट दौड़ता है. ऐसे में कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है.

By

Published : Oct 7, 2019, 1:08 PM IST

सात सालों से टुटी है विद्युत पोल

हरदोई:जनपद में विद्युत विभाग की लापरवाही लोगों की जान पर भारी पड़ सकती है. आलम यह है कि टूटे हुए बिजली के पोल से निकली हाईटेंशन लाइन के नीचे से लोगों को निकलना पड़ता है. दो सरकारी ऑफिसों के साथ-साथ स्थानीय राहगीर और बच्चे भी इस मार्ग से निकलते हैं. यहां से निकलने वाले लोगों को हर समय जान का खतरा बना रहता है और वे लोग दहशत में जीने को मजबूर रहते हैं.

सात वर्षों से टूटा है बिजली का पोल


भारी पड़ सकती है लापरवाही
जिले के नानकगंज में टूटे विद्युत पोल पर टिकी हाईटेंशन लाइन किसी की भी जान जाने की वजह बन सकती है. पीसीएफ गोदाम के गेट पर टूटे विद्युत पोल पर 11000 वोल्टेज की हाईटेंशन विद्युत लाइन झूल रही है. इस मार्ग पर सुबह से शाम तक हजारों लोग गुजरते हैं तो वहीं पीसीएफ और पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी और यहां आने वाले लोग भी इसी रास्ते से होकर आते-जाते हैं. यही नहीं स्कूल में पढ़ने वाले हजारों बच्चे भी इसी मार्ग से होकर गुजरते हैं.

सात सालों से टूटा है पोल

पीसीएफ कर्मचारियों की शिकायत है कि पिछले 7 साल से विद्युत पोल टूटा हुआ है और जर्जर अवस्था में है. इसके ऊपर से हाईटेंशन विद्युत लाइन के तार खींचे गए हैं. इसको लेकर उन्होंने कई बार विद्युत महकमे से शिकायत भी की लेकिन लापरवाह विद्युत महकमे ने उनकी बातों पर कोई ध्यान नहीं दिया. लिहाजा यह समस्या जस की तस बनी हुई है. हर समय आने-जाने वाले लोगों के सिर पर जान का खतरा मंडराता रहता है और किसी भी समय बड़ा हादसा हो सकता है.

इसे भी पढ़ें:- हरदोई: घर-घर पानी पहुंचाने की कवायद तेज, 900 घरों को मिलेगा पानी

विद्युत विभाग ने साधी है चुप्पी
इस बारे में पीसीएफ के कर्मचारी रवींद्र कुमार ने बताया कि इसके लिए उन्होंने विद्युत विभाग से शिकायत की लेकिन विद्युत विभाग ने उनकी शिकायत पर कोई ध्यान नहीं दिया जिससे उनकी समस्या का निदान नहीं हो सका. यहां पर पीसीएफ और पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी भय के माहौल में जीते हैं. साथ ही इस मार्ग से गुजरने वाले लोगों को भी जान का खतरा बना रहता है. वहीं इस बारे में सिटी मजिस्ट्रेट गजेंद्र कुमार का कहना है कि डैमेज पोल पर 11000 वोल्टेज की विद्युत लाइन चल रही है. विद्युत महकमे ने शिकायत के बाद भी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दिया है. इस मामले में जल्द से जल्द इस जर्जर विद्युत लाइन को सुधरवाने के निर्देश दिए गए हैं और जल्द ही इससे लोगों को निजात दिलाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details