उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई में 30 जनवरी को पहुंचेगी गंगा यात्रा, तैयारियां जोरों पर

यूपी के हरदोई जिले में 30 जनवरी को गंगा यात्रा पहुंचेगी. इसको लेकर पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. विभागों की तरफ से घाट पर सरकार की तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं को दर्शाने के लिए एक बड़ी प्रदर्शनी भी लगाई गई है.

By

Published : Jan 30, 2020, 5:56 AM IST

etv bharat
हरदोई में 30 जनवरी को पहुंचेगी गंगा यात्रा.

हरदोई:केंद्र की मोदी सरकार हो या प्रदेश की योगी सरकार गंगा यात्रा को लेकर काफी गंभीर है. इसी के चलते 27 जिलों से गुजर कर 30 जनवरी को हरदोई के राजघाट पहुंचने वाली गंगा यात्रा की तैयारियां जोरों पर हैं. गंगा यात्रा की तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन ने समस्त तैयारियों को अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है. वहीं जिला प्रशासन ने सरकार की तमाम महत्वाकांक्षी योजनाओं को दर्शाने के लिए घाट पर पर एक बड़ी प्रदर्शनी लगाई गई है.

हरदोई में 30 जनवरी को पहुंचेगी गंगा यात्रा.

हरदोई के बिलग्राम तहसील क्षेत्र के राजघाट पहुंचने वाली गंगा यात्रा की समस्त तैयारियां पूरी की जा चुकी है. प्रशासन लगातार 24 घंटे मेहनत करके तैयारियों को जमीनी रूप से पूरी करने में लगा हुआ है. वहीं हरदोई के तमाम स्वयंसेवी संगठन, राजनीतिक लोग और जिला प्रशासन इसे अमलीजामा पहनाने में लगे हुए हैं. वहीं समस्त विभागों के कर्मचारी अपनी-अपनी योजनाओं का प्रदर्शन करने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं. बुधवार को होने वाली गंगा यात्रा की आरती को लेकर लोगों में काफी जोश देखा जा रहा है.

पढ़ें:भाजपा नेता ने शादी के कार्ड पर लिखवाया 'आई सपोर्ट एनआरसी और सीएए'

गंगा के किनारे दो विधानसभाएं शामिल है, जो बिलग्राम और सवायजपुर हैं. गंगा यात्रा में शामिल होने वाले लोग यहां रात्रि में विश्राम करेंगे और लोगों को अपनी योजनाओं के प्रति जागरूक करेंगे और उन्हें बताएंगे कि सरकार के द्वारा दी जा रही योजना क्या है. इसको लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details