उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Jan 23, 2021, 7:56 AM IST

ETV Bharat / state

भाजपा बूथ अध्यक्ष मौत मामला: मृतक के भाइयों समेत 8 नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

यूपी के हरदोई में मारपीट के दौरान भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत हो गई थी. इस मामले में मृतक बूथ अध्यक्ष के भाइयों समेत नामजद 8 और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी और बलवा की रिपोर्ट दर्ज की गई है.

मौके पर उपस्थित भीड़.
मौके पर उपस्थित भीड़.

हरदोई: जिले में मारपीट के दौरान भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत के मामले में नया मोड़ सामने आया है. पुलिस ने मृतक भाजपा बूथ अध्यक्ष की हत्या के आरोपी पक्ष की तहरीर पर मृतक बूथ अध्यक्ष के भाइयों समेत नामजद 8 और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ आगजनी और बलवा की रिपोर्ट दर्ज की है. दरअसल, मारपीट की घटना के बाद इलाज के दौरान भाजपा बूथ अध्यक्ष की मौत हो गई थी. आरोप है कि इस दौरान बूथ अध्यक्ष के परिवारवालों ने आरोपी पक्ष के लोगों के घर में घुसकर मारपीट, तोड़फोड़ और आगजनी की थी. इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और अग्रिम कार्रवाई में जुटी है.

जानें पूरा मामला
हरदोई जिले में कोतवाली संडीला क्षेत्र के पड़री गांव में विगत 13 जनवरी को जमीन विवाद में हुई मारपीट में भाजपा बूथ अध्यक्ष रामचंद्र राजपूत घायल हो गए थे. लखनऊ में रामचंद्र राजपूत की इलाज के दौरान हुई मौत के बाद आक्रोश फैल गया था. पुलिस ने इस मामले में विपक्षी सुरेंद्र और उसके परिवारजनों के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया था. इस दौरान गांव में आरोपियों के घर में तोड़फोड़ की गई थी और ट्रैक्टर को जला दिया गया था. ग्रामीणों का कहना था कि घटना को मोड़ देने के लिए सुरेंद्र और उसके परिवार के लोगों ने ही ट्रैक्टर में आग लगा दी थी. इस मामले में आरोपी सुरेंद्र की पत्नी सोनेश्री की तहरीर पर पुलिस ने मृतक के भाई शिवकुमार और ठाकुर सहित 8 नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मारपीट, बलवा और आगजनी का मामला दर्ज कर लिया है. इस मामले में पुलिस मृतक बूथ अध्यक्ष के भाइयों समेत 68 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई में जुटी है. आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं. पुलिस का दावा है कि जल्द ही दोनों पक्षों से लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा.

इस बारे में अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी अनिल कुमार यादव ने बताया कि कोतवाली संडीला के पड़री गांव में कुछ रोज पहले रामचंद्र राजपूत की मारपीट की घटना में घायल होने के बाद उपचार के दौरान मौत हो गई थी. इस मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था. आरोपी पक्ष ने तहरीर दी है कि उनके घर में घुसकर आक्रोशित लोगों ने मारपीट और तोड़फोड़ की थी साथ ही उनके ट्रैक्टर को जला दिया था. इस मामले में तहरीर के आधार पर 8 नामजद और 60 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने कहा कि दोनों ओर से जल्द गिरफ्तारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details