उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हरदोई: सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने के मामले में 4 पर मुकदमा दर्ज

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पहले से ही लगातार सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखने के लिए प्रयास किए जा रहे थे, जिसके तहत उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में सोशल मीडिया पर अभद्र और आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले 4 लोगों पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

By

Published : Nov 11, 2019, 10:32 PM IST

विवादित टिप्पणी करने पर हुई कार्रवाई.

हरदोई: उत्तर प्रदेश में राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद पुलिस और प्रशासन ने सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए है. सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणी करने वाले अराजक तत्वों के खिलाफ पुलिस ने कड़ी कार्रवाई की है. जिले में बीते 48 घंटों में विवादित टिप्पणी करने वाले और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले 4 लोगों के खिलाफ अलग-अलग चार मामलों में मुकदमे दर्ज किए गए हैं. साथ ही पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर नजर बनाए हुए है, जो विवादित टिप्पणी कर माहौल खराब करने का प्रयास कर रहे हैं.

जानकारी देते एएसपी.

विवादित टिप्पणी करने पर हुई कार्रवाई

  • अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर पहले से ही लगातार सांप्रदायिक सौहार्द को कायम रखने के लिए प्रयास किए जा रहे थे.
  • सोशल मीडिया पर बीते 48 घंटों में विवादित टिप्पणी करने वाले और माहौल बिगाड़ने की कोशिश करने वाले 4 लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं.
  • फेसबुक पर अभद्र टिप्पणी करने वालों ने इस तरह की टिप्पणी की है, जिससे आपसी समन्वय बिगड़ सकता था.
  • पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए स्वतः संज्ञान लेकर सभी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है और उनकी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.
  • पुलिस और प्रशासन लगातार लोगों के बीच आपसी सामंजस्य को बढ़ावा देने और सौहार्द को कायम रखने की लोगों से लगातार अपील कर रहे हैं.

जनपद में अयोध्या मामले को लेकर फैसले से पहले से ही सारी व्यवस्थाएं की गईं थी, ताकि सांप्रदायिक सौहार्द बना रहे और आपसी सामंजस्य को बढ़ावा मिले. जिसके तहत उच्च स्तरीय अधिकारियों के द्वारा भी लगातार मॉनिटरिंग की जा रही थी. जनपद में भी लगातार नजर रखी जा रही थी. सोशल मीडिया पर अलग-अलग थाना इलाकों में चार लोगों के खिलाफ फेसबुक पर विवादित टिप्पणी करने का मामला दर्ज किया गया है.
- आलोक प्रियदर्शी, पुलिस अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details