उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म, हाई रिस्क केस का डॉक्टरों ने कराया सामान्य प्रसव

By

Published : Jan 14, 2020, 2:23 PM IST

हमीरपुर के जिला महिला अस्पताल में एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. इस हाई रिस्क प्रेग्नेंसी केस के बावजूद जिला अस्पताल की टीम ने सामान्य प्रसव कराने में सफलता पाई है.

महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म
महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म

हमीरपुरः लचर स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आए दिन सुर्खियों में रहने वाले जिला महिला अस्पताल से एक अच्छी खबर आई है. यहां एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया है. हाई रिस्क प्रेग्नेंसी केस के बावजूद जिला अस्पताल के डाक्टरों की टीम ने सामान्य प्रसव कराने में सफलता पाई है. प्रसव के बाद प्रसूता समेत तीनों बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ हैं. पांच वर्ष बाद एक बार फिर महिला अस्पताल में एक साथ तीन बच्चों का सामान्य प्रसव करा कर डॉक्टरों की टीम गदगद है.

महिला ने दिया तीन बच्चों को जन्म.

जिला महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. पीके सिंह ने बताया कि रिठौरा गांव निवासी रोहित कुमार की 24 वर्षीय पत्नी रिंकी को प्रसव पीड़ा उठने के बाद 11 जनवरी को जिला महिला अस्पताल में भर्ती किया गया था. रिंकी की हालत नाजुक थी. गर्भ में तीन बच्चों की जानकारी के आधार पर रिंकी के केस को हाई रिस्क प्रेग्नेंसी केस समझते हुए डाक्टरों की टीम ने प्रसव के पूर्व भारी सावधानी बरती. हाई रिस्क प्रेग्नेंसी केस होने के बावजूद रिंकी ने सामान्य प्रसव के बाद तीन बच्चों को जन्म दिया. उन्होंने बताया कि तीनों बच्चों पूरी तरह से स्वस्थ है.

पढे़ं- यूपी में टैक्स फ्री हुई तानाजी, अजय देवगन ने योगी को कहा Thank you

डॉ पीके सिंह ने बताया कि दो बच्चों का वजन कम होने के कारण, अभी एसएनसीयू वार्ड में रखा गया है, जल्द ही उन्हें सामान्य वार्ड में स्थानांतरित कर दिया जाएगा. प्रसव के बाद रिंकी पूरी तरह से स्वस्थ.

ABOUT THE AUTHOR

...view details