उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Dec 8, 2021, 8:09 PM IST

ETV Bharat / state

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी न होने पर हंगामा, जबरन जाम खुलवाने पर पुलिस पर हमला

हमीरपुर में पुलिस की हीलाहवाली से नाराज बुधवार को मृत युवक की मां, बहन समेत मोहल्ले के अन्य लोगों ने मुख्यालय के जेल रोड (Headquarter Jail Road) पर जाम लगा दिया. जबरन जाम खुलवाने पर पुलिस पर किया गया हमला.

गिरफ्तारी न होने पर हंगामा
गिरफ्तारी न होने पर हंगामा

हमीरपुर : बीते पांच माह पूर्व युवक की संदिग्ध हालात में मौत होने पर परिजनों ने घटना को हत्या बताते हुए कोतवाली पुलिस से कार्रवाई की मांग की थी लेकिन जब पुलिस ने कोई ठोस कदम नहीं उठाया तो मजबूरी परिजन कोर्ट की शरण में पहुंचे. यहां नामित लोगों को कोर्ट ने गिरफ्तार करने का आदेश दिया.

इसके बाद भी पुलिस द्वारा की जा रही हीलाहवाली से नाराज बुधवार को युवक की मां, बहन समेत मुहल्ले के अन्य लोगों ने मुख्यालय के जेल रोड पर जाम लगा दिया. पुलिस ने जब बल प्रयोगकर जाम खुलवाने की कोशिश की तो महिलाएं आक्रोशित हो गईं. पुलिस पर ईंट-पत्थर व लाठी से हमला बोल दिया. इसमें एक सिपाही घायल हो गया.

इसे भी पढ़ेःढाई माह पहले युवक की संदिग्ध हालात में मौत, शव कब्र से निकलवाकर पोस्टमार्टम को भेजा

कांशीराम कॉलोनी निवासी नीलम ने बताया 18 जुलाई को उसके भाई भूपेंद्र को सल्फास खिलाया गया था. उसकी इलाज के दौरान कानपुर में मृत्यु हो गई. रिपोर्ट दर्ज करने के लिए वह कोतवाली गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई.

156 (3) के तहत कोर्ट से हुए आदेश के बाद भी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की और पुलिस मामले को टालती रही. पीड़िता बहन नीलम ने बताया कि उसके भाई की मौत के पांच माह बीतने को हैं और आरोपी खुलेआम घूम रहे हैं.

पुलिस की लापरवाही से नाराज होकर परिजन समेत मुहल्ले के लोगों ने बुधवार को जेलरोड में जाम लगाकर हंगामा किया. सूचना पर पहुंचे सीओ सदर विवेक यादव ने परिजनों को समझाने की कोशिश की लेकिन परिजन नहीं माने.

पुलिस ने जब बल प्रयोग कर जाम खुलवाने का प्रयास किया तो सभी महिलाएं आक्रोशित हो गईं. महिलाओं ने पुलिस पर लाठी-डंडे से हमला कर दिया. महिलाओं के हमले में एक सिपाही को हल्की चोट आई. हालांकि सीओ सदर की ओर से आरोपियों को 2 दिन में गिरफ्तार करने का आश्वासन दिए जाने के बाद परिजन शांत हुए.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details