उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मानसिक रूप से विक्षिप्त पुत्र ने पिता को उतारा मौत के घाट

यूपी के हमीरपुर में बेटे ने अपने ही मां-बाप और छोटे भाई पर चाकू से हमला कर दिया. हादसे में पिता की मौत हो गई. वहीं भाई एवं मां का इलाज चल रहा है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी बेटे को हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि आरोपी युवक मानसिक रूप से विक्षिप्त है.

By

Published : Mar 12, 2021, 3:24 PM IST

पुत्र ने पिता को उतारा मौत के घाट
पुत्र ने पिता को उतारा मौत के घाट

हमीरपुरः बिवांर थाना क्षेत्र के गांव में युवक ने अपने ही माता-पिता व छोटे भाई के ऊपर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया. घटना के बाद परिजन तीनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्करा लेकर पहुंचे. जहां इलाज दौरान पिता की मौत हो गई. वहीं छोटे भाई की हालत गंभीर होने पर उसे सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. मां को मामूली चोटें आई हैं. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. शुरुआती छानबीन में आरोपी मानसिक विक्षिप्त बताया जा रहा है.

पिता कर रहा था खेतों में काम
जानकारी के मुताबिक बिवांर थानाक्षेत्र के महेरा गांव निवासी 60 वर्षीय जागेश्वर केवट शुक्रवार को अपने खेतों में लाही की मढ़ाई करवा रहा था. जागेश्वर के साथ उसकी पत्नी बूंदा रानी और छोटा पुत्र दुलीचंद भी खेतों में काम कर रहा था. तभी वहां उसका बड़ा पुत्र 40 वर्षीय डालचंद खेतों में आ गया, जो हाथ में चाकू लिए हुए था. उसने आते ही अपने पिता जागेश्वर के सीने में बाईं तरफ वार कर दिया.

बीच-बचाव में आई मां पर भी किया हमला
बीच-बचाव करने पहुंचे छोटे भाई के ऊपर भी उसने चाकू से वार कर दिए. फिर मां ने बचाना चाहा तो आरोपी ने मां के ऊपर भी चाकू से हमला कर दिया. तभी शोर सुनकर खेतों में काम कर रहे अन्य लोग दौड़ कर मौके पर आ गए और घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच एंबुलेंस की मदद से तीनों घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुस्कुरा में भर्ती कराया. जहां डॉक्टर ने जागेश्वर को मृत घोषित कर दिया. वहीं छोटे पुत्र दुलीचंद के पेट में चाकू का गहरा गांव होने की वजह से उसको सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया. साथ ही मां को मामूली खरोंच आने पर प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया.

मानसिक रूप से विक्षिप्त है बड़ा बेटा
पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी पुत्र डालचंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. शुरुआती छानबीन में आरोपी के मानसिक विक्षिप्त होने की बात सामने आ रही है. पता चला है कि डालचंद का पिछले पांच वर्षों से ग्वालियर में इलाज चल रहा है. वह मोहल्लेवालों के साथ भी अभद्रता करता आया है. तहरीर मिलने पर अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः जमीन विवाद में बेटों ने की पिता की हत्या, बोरे में भरकर छिपाया शव

ABOUT THE AUTHOR

...view details