उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हमीरपुर: अन्ना मवेशियों से परेशान किसान, जिला अधिकारी से लगाई गुहार

By

Published : Dec 13, 2019, 7:06 PM IST

हमीरपुर के गांव पौथिंया में गोवंश को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन ने कोई गोशाला नहीं बनवाई है. गोवंशों से परेशान किसान अपनी फसलें बचाने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाने उनके कार्यालय पहुंचे. यहां उप जिलाधिकारी ने उनकी समस्याएं सुनने के बाद जल्द निराकरण की बात कही है.

etv bharat
किसानों ने लगाई गुहार.

हमीरपुर:जिले के गांव पौथिंया में अन्ना गोवंश को नियंत्रित करने के लिए जिला प्रशासन ने कोई गोशाला नहीं बनवाई है. जिला प्रशासन अन्ना मवेशियों के नियंत्रण के लाख दावे कर रहा हो, लेकिन ये सिर्फ कोरे साबित हुए हैं.

किसानों ने लगाई गुहार.

अन्ना गोवंश से अपनी फसलें बचाने की गुहार लगाने के लिए आए दिन जिला अधिकारी की चौखट पर किसान पहुंचते हैं. शुक्रवार को भी गांव पौंथिया के दर्जनों किसान अपनी फसलें बचाने के लिए जिलाधिकारी से गुहार लगाने उनके कार्यालय पहुंचे. यहां उप जिलाधिकारी ने उनकी समस्याएं सुनी और जल्दी ही समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया.

अन्ना गोवंश नष्ट कर रही फसलें
गांव पौथिंया निवासी किसान रामकुमार का कहना कि किसानों की फसलें खेतों में तैयार खड़ी हैं. जिला प्रशासन की तरफ से अभी तक अन्ना गोवंश के नियंत्रित के लिए गोशाला नहीं बनवाई गई है. गांव में जल्द से जल्द अस्थाई गोशाला बनवाने के लिए किसान कई बार गुहार लगा चुके हैं. इसके बावजूद अभी तक गोशाला नहीं बनी है. अन्ना गोवंश किसानों की फसलें नष्ट कर रहे हैं.

रामकुमार का कहना कि कहा कि बुंदेलखंड का किसान भारी मशक्कत से फसल तैयार करता है. ऐसे में जल्दी ही अन्ना गोवंश को अस्थाई गोशालाओं में बंद नहीं किया गया तो किसानों के सामने बहुत गंभीर समस्या खड़ी हो जाएगी.

इसे भी पढ़ें ;-वाराणसी: बारिश ने बढ़ा दी ठंड, मजदूरों की बढ़ी मुसीबत

किसानों की समस्या को गंभीरता से लिया गया है. संबंधित एसडीएम और बीडीओ से बात करके जल्द से जल्द अन्ना गोवंश को नियंत्रित किया जाएगा.
-अशोक कुमार यादव, उप जिलाधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details