उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Mar 17, 2020, 2:57 PM IST

ETV Bharat / state

हमीरपुर: कोरोना वायरस का कहर, बीपीएल कार्ड धारकों के लिए मुर्गा हुआ फ्री

कोरोना वायरस का असर अब पोल्ट्री उद्योग पर भी दिखने लगा है. बिक्री ठप्प हो जाने के चलते हमीरपुर जिले में दुकानदार बेहद कम दामों में मुर्गा बेचने को मजबूर हैं. हालात इतने बदतर हो चुके हैं, कि बीपीएल कार्ड धारकों को दुकानदार मुर्गा फ्री में दे रहे हैं.

हमीरपुर: बीपीएल कार्ड धारकों को मिल रहा फ्री में मुर्गा
हमीरपुर: बीपीएल कार्ड धारकों को मिल रहा फ्री में मुर्गा

हमीरपुर: जानकारी के मुताबिक राठ क्षेत्र के कई बाजारों में पोल्ट्री उद्योग से जुड़े लोग बाकायदा पोस्टर लगाकर मुर्गा 20 रुपये किलो में बेच रहे हैं. इतना ही नहीं गरीब तबके के लोगों को आकर्षित करने के लिए, दुकानदारों ने बीपीएल कार्ड धारकों को फ्री में मुर्गा देने की स्कीम भी चला रखी है.

इस उद्योग से जुड़े दुकानदार सलीम बताते हैं, कि कोरोना वायरस के चलते उड़ रही तमाम तरह की अफवाहों के कारण उनका कारोबार एकदम ठप्प पड़ गया है, जिस कारण वो इस तरह की योजनाएं शुरू करने को मजबूर हैं.

दरअसल, कोरोना वायरस के कारण आमजनों ने मुर्गे से दूरी बना ली है. ऐसे में मुर्गों का रखरखाव कर पाना मुश्किल हो रहा है. इसलिए वो मजबूरी में सस्ते दामों में मुर्गा बेचने को मजबूर हैं. वे बताते हैं, कि ऐसे में भारी घाटे से बचने के लिए उनके पास एक ही रास्ता है, कि वह मुर्गों को खुले में छोड़ दें या फिर गरीब लोगों को फ्री में मुर्गा देकर होने वाले नुकसान को कम कर सकें.

इसे भी पढ़ें:कोरोना का खौफ : 372 सालों में दूसरी बार 15 दिन के लिए बंद हुआ ताजमहल

ABOUT THE AUTHOR

...view details