उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

हमीरपुर: 23 सितंबर को सदर विधानसभा सीट पर उपचुनाव, बाढ़ के कारण 8 पोलिंग बूथ शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के हमीरपुर में 23 सितंबर को सदर विधानसभा सीट पर होने उपचुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. हालांकि बाढ़ से प्रभावित हुए इलाकों में मतदान प्रभावित न हो, इसके लिए 8 पोलिंग बूथों को शिफ्ट किया गया है.

By

Published : Sep 21, 2019, 6:18 PM IST

बाढ़ के चलते इन पोलिंग बूथों को शिफ्ट किया गया है.

हमीरपुर: जिले में 23 सितंबर को सदर विधानसभा सीट पर संपन्न होने वाले उपचुनाव के लिए जिला प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं. यमुना और बेतवा नदी में आई भयंकर बाढ़ से प्रभावित हुए इलाकों में मतदान प्रभावित न हो, इसके लिए आठ पोलिंग बूथों को दूसरे स्थानों पर शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा जिन पोलिंग बूथों के पहुंच मार्ग पर अब भी जलभराव है, वहां पर जिला प्रशासन द्वारा मतदान संपन्न कराने के लिए प्रत्येक बूथ पर दो-दो नावें तैनात की जाएंगी.

बाढ़ के चलते इन पोलिंग बूथों को शिफ्ट किया गया है.

8 पोलिंग बूथों को किया गया शिफ्ट
डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि बाढ़ के कारण जिले के 8 बूथों को निर्वाचन आयोग के अनुमोदन के बाद शिफ्ट किया गया है. यह सभी बूथ केसरिया का डेरा, डिग्गी, रमेड़ी, डांडा, करौलीतीर, चंदुलीतीर और पाराहोजी में ऐसे स्थानों पर थे, जहां बाढ़ के कारण भारी नुकसान पहुंचा है.

पढ़ें-हमीरपुर: बाढ़ पीड़ितों को बांटे गए सड़े आलू, जिलाधिकारी मांग रहे साक्ष्य

मतदान केंद्रों के पहुंच मार्गों पर जलभराव
डीएम ने बताया कि जिन मतदान केंद्रों के पहुंच मार्गों पर अब भी जलभराव है. इससे निपटने के लिए जिला प्रशासन में प्रत्येक बूथों में दो-दो नाव तैनात करने का फैसला किया है, ताकि मतदाता बिना किसी परेशानी के बढ़-चढ़कर मतदान करें.

पढ़ें-हमीरपुर: अब और हाईटेक होगी मतदान प्रक्रिया

इसलिए हो रहा उपचुनाव
बता दें कि सदर विधायक अशोक सिंह चंदेल को हाईकोर्ट द्वारा उम्र कैद की सजा सुनाए जाने के बाद रिक्त हुई सदर सीट पर 23 सितंबर को उपचुनाव संपन्न कराया जाना है. इसके लिए भाजपा ने युवराज सिंह को, कांग्रेस ने हरदीपक निषाद को, सपा ने मनोज प्रजापति को और बसपा ने नौशाद अली को उम्मीदवार बनाया है. जबकि अन्य राजनीतिक दलों को मिलाकर कुल 9 उम्मीदवार मैदान में हैं. हमीरपुर सदर विधानसभा सीट पर 401497 मतदाता हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details