उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रंगारंग कार्यक्रम के साथ सम्पन्न हुआ टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन शपथ ग्रहण

गोरखपुर जिले में टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ. यह कार्यक्रम वाणिज्य कर भवन तारामंडल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ देर रात सम्पन्न हुआ. शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि जीके पांडेय ने सभी नव निर्वाचित पदाधिकारियों को सपथ दिलाई.

By

Published : Jan 31, 2021, 5:36 AM IST

Updated : Jan 31, 2021, 6:46 AM IST

टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन शपथ ग्रहण
टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन शपथ ग्रहण

गोरखपुरः टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों का शनिवार को शपथ ग्रहण समारोह हुआ. यह कार्यक्रम वाणिज्य कर भवन तारामंडल में रंगारंग कार्यक्रम के साथ देर रात सम्पन्न हुआ. शपथ ग्रहण समारोह के मुख्य अतिथि जीके पांडेय (अध्यक्ष, लोक अदालत गोरखपुर) ने एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभा शंकर पाठक, महामंत्री मारुति पांडेय को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई. इसके बाद समस्त कार्यकारिणी को शपथ दिलाई गई.

शपथ ग्रहण का शुभारंभ सरस्वती वंदना और स्वस्ति वाचन से हुआ. टैक्स एडवोकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रभा शंकर पाठक ने इस दौरान मुख्य अतिथि जीके पांडेय के कार्यो की सराहना की. उन्होंने कहा कि सदस्य वाणिज्यकरण न्यायाधिकरण के रूप में जीके पांडेय ने बार और बेंच के बीच में सामंजस्य स्थापित किया, जो उनका सराहनीय कदम है.

जनपद एवं सत्र न्यायाधीश रहे उपस्थित
इस दौरान जीके पांडे ने पूर्व में वाणिज्य कर विभाग में अपने सदस्य न्यायाधिकरण के रूप में अधिवक्ताओं के सहयोग की सराहना की और प्रभा शंकर पाठक द्वारा मंत्री के रूप किए गए कार्य की प्रंशसा की. ज्ञान प्रकाश शुक्ला अपर जनपद एवं सत्र न्यायाधीश, राजेश सिंह एडिशनल कमिश्नर ग्रेड- 2 SIB ने अपने द्वारा बार बेंच के सहयोग की बात कही.

अधिवक्ता प्रोटेक्शन बिल की वकालत
आलोक दुबे अध्यक्ष, अधिवक्ता संरक्षण मंच इलाहाबाद उत्तर प्रदेश ने अधिवक्ता हितों के लिए संघर्ष करने की बात कही और अधिवक्ता प्रोटेक्शन बिल को लागू करने की वकालत की. शपथ ग्रहण समारोह के अंत में महामंत्री मारुति पांडेय द्वारा सभी अतिथियों और अधिवक्ता बंधुओं का कार्यक्रम में अपनी गरिमामई उपस्थिति दर्ज कराने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया.

शपथ ग्रहण समारोह में भोजपुरी गीतों का तड़का
शपथ ग्रहण समारोह का संचालन वरिष्ठ अधिवक्ता आरके तिवारी द्वारा किया गया. शपथ ग्रहण समारोह के बाद भोजपुरी अभिनेता और गायक मनोज मिश्र (मिहिर ) ने अपने भोजपुरी गीतों से समा बांधा. कार्यक्रम में मसूदन त्रिपाठी सदस्य, उत्तर प्रदेश बार काउंसिल, राजेश सिंह एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 2 वाणिज्य कर, आलोक दुबे, अध्यक्ष उपभोक्ता संरक्षण मंच इलाहाबाद के अतिरिक्त एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष बीएन गुप्ता समेत सैकड़ों अधिवक्ता उपस्थित हुए.

Last Updated : Jan 31, 2021, 6:46 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details