उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर: पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ प्रसपा का प्रदर्शन

By

Published : Jun 29, 2020, 5:37 PM IST

यूपी के गोरखपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) किसान सभा पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन किया.

पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रसपा का प्रदर्शन
पेट्रोल-डीजल की कीमतों के खिलाफ प्रसपा का प्रदर्शन

गोरखपुर: जिले की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अंशुमान सिंह के नेतृत्व में पार्टी के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. कार्यकर्ताओं ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ शास्त्री चौराहे पर विरोध प्रदर्शन किया. इसके बाद एडीएम सिटी राकेश श्रीवास्तव के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा.

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) किसान सभा के कार्यकर्ताओं का कहना है कि अगर बढ़ी कीमतों को वापस नहीं लिया गया तो वे उग्र होकर आंदोलन करेंगे.

केंद्र सरकार पर साधा निशाना
देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर जगह-जगह विरोध प्रदर्शन जारी है. सोमवार को गोरखपुर में प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अंशुमान सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया. पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शास्त्री चौराहे पर केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर हल्ला बोला और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा.

महंगाई ने तोड़ी गरीबों की कमर
पार्टी के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई वृद्धि के बाद महंगाई दर में भारी वृद्धि हुई है. किसान और नौजवान सहित सभी गरीब लोग परेशान हैं. कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो सरकार किसानों के हित की बात करती थी, अब उसी सरकार ने किसानों और गरीबों की कमर को तोड़कर रख दिया है.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने कहा
प्रगतिशील समाज पार्टी (लोहिया) किसान सभा के प्रदेश अध्यक्ष अंशुमान सिंह ने कहा कि बढ़ी कीमतों से किसान सहित सभी वर्ग परेशान हैं. इसके कारण माल ढुलाई से लेकर अन्य सभी चीजों के दाम में बेतहाशा बढ़ोतरी हो गई है. आम आदमी इस महंगाई से परेशान है, वहीं सरकार पूंजीपतियों को पैकेज बांट रही है. हम जिला प्रशासन के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री जी से मांग करते हैं कि वे अविलंब पेट्रोल और डीजल के दामों में हुई बढ़ोतरी को वापस लें. नहीं तो आने वाले समय में हम उग्र आंदोलन करने के लिए मजबूर होंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details