उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

मंदिर में चोरी करते CCTV में कैद हुआ चोर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

गोरखपुर के कई मंदिरों से चोरी करने वाले शातिर चोर को कोतवाली पुलिस ने 24घंटे के भीतर गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है. ये मंदिर से मुकुट, चांदी की कटोरी समेत रुपयों की चोरी करता था.

By

Published : Feb 15, 2021, 2:14 AM IST

मंदिर में चोरी करते CCTV में कैद हुआ चोर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार
मंदिर में चोरी करते CCTV में कैद हुआ चोर, पुलिस ने ऐसे किया गिरफ्तार

गोरखपुरः जिले के मंदिरों से चोरी करने वाले चोर को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर ही दबोच लिया है. ये मंदिरों से मुकुट, चांदी की कटोरी और नगदी की चोरी किया करता था. कोतवाली क्षेत्र और रामगढ़ताल इलाके में दो मंदिरों में चोरी की घटना को अंजाम देते समय चोरों को इस बात का अंदाजा नहीं थी कि उनकी तस्वीर वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गयी है. चोर की पहचान होने के बाद अलर्ट पुलिस ने उसके साथ चोरी का सामान खरीदने वाले एक सर्राफा व्यापारी को भी गिरफ्तार किया है.

मंदिरों में होने वाली चोरी का पुलिस ने किया खुलासा

गोरखपुर के कोतवाली सर्किल के सर्किल आफिसर वीपी सिंह ने घटना का खुलासा किया है. उन्‍होंने बताया कि कोतवाली थानाक्षेत्र के दो मंदिर में 12 फरवरी और 31 जनवरी को रामगढ़ताल थानाक्षेत्र के दो मंदिरों में दो मुकुट और चांदी की कटोरी की चोरी की गयी थी. ये पूरा वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गया. जिसके बाद पुलिस ने चोर की शिनाख्त कर 24 घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सीओ वीपी सिंह ने बताया कि दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है. इसके पहले आरोपी महराजगंज के बृजमनगंज में चोरी के मामले में एक साल के लिए जेल जा चुका है. चोर की गिरफ्तारी कोतवाली थानाक्षेत्र के हठ्ठीमाई मंदिर के पास से की गई है. उन्‍होंने बताया कि ये अकेले चोरी करता रहा है. पुलिस ने इस मामले में कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 380, 411, 379, 411 और रामगढ़ताल थाने में धारा 380, 411 के तहत मामला दर्ज किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details