उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: 50 लाख की रंगदारी मांगने वाला बदमाश गिरफ्तार

यूपी के गोरखपुर में बिल्डर से 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग करने वाले शातिर अपराधी को गिरफ्तार किया गया है. अपराधी के पास से पुलिस ने अवैध असलहा और दो जिंदा कारतूस बरादम किए हैं.

By

Published : Jul 1, 2020, 9:10 PM IST

etv bharat
50 लाख की रंगदारी मांगने वाला शातिर बदमाश गिरफ्तार

गोरखपुर:बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के कारोबार से जुड़े हुए शहर के बड़े बिल्डर से संत कबीर नगर के अपराधी ने 50 लाख रुपये की रंगदारी की मांग की थी. पैसा न देने के एवज में परिणाम भुगतने की धमकी भी दी. इस पर बिल्डर ने संबंधित थाने में बदमाश के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत कराया था. गोरखनाथ थाने की पुलिस, क्राइम ब्रांच और स्वाट टीम के प्रयास के बाद आरोपी ऋषि यादव को पुलिस ने अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार किया है.

संत कबीर नगर का अपराधी ऋषि यादव के खिलाफ गोरखनाथ थाने में बिल्डिंग कंस्ट्रक्शन के ठेकेदार से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने को लेकर मुकदमा पंजीकृत किया गया था. अभियुक्त की गिरफ्तारी के संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर स्वाट टीम, क्राइम टीम और स्थानीय थाने की पुलिस अभियुक्त की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही थी. इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर रेलवे बस स्टेशन तिराहे से शातिर अभियुक्त ऋषि यादव को पुलिस ने अवैध असलहा और दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

पुलिस अधीक्षक नगर डॉ. कौस्तुभ ने बताया कि मई 2019 में शहर के बड़े बिल्डर एसए जमाल अली से फोन पर 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगी गई थी. रंगदारी न देने के एवज में परिणाम भुगतने की बात कही गई थी. इस पर पीड़ित ने गोरखनाथ थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. कार्रवाई करते हुए पुलिस को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शातिर आरोपी के पास से अवैध तमंचा, जिंदा कारतूस आदि बरामद किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details