उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : May 12, 2020, 9:22 PM IST

ETV Bharat / state

गोरखपुर: बैंकों से खाली हाथ लौट रहे लोग, दूसरे दिन भी लाइन लगाने को मजबूर

लॉकडाउन के दौरान लोगों की भीड़ बैकों में उमड़ रही है. सोशल डिस्टेंसिंग के साथ लोग पूरे-पूरे दिन लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. इसके बावजूद लोगों को बिना बैंक का काम हुए वापस लौटना पड़ रहा है.

long line in banks
बैंकों में लंबी लाइन

गोरखपुर: लॉकडाउन में लोग किसी न किसी कारण से भारी संख्या में बैंकों में पहुंच रहे हैं. सभी सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घंटों लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. इसके बावजूद लोग बिना काम कराए वापस लौट रहे हैं. दूसरे दिन फिर लाइन लगाकर काम कराने को मजबूर हैं.

दरअसल खूनीपुर इलाके की एसबीआई शाखा पर मंगलवार को काफी भीड़ दिखाई दी. इसमें महिलाएं और बुजुर्ग ज्यादा थे. यह सभी पैसा निकालने में ज्यादा समय न लगे इसके लिए बैंक खुलने से पहले ही बैंक के सामने लाइन लगाकर खड़े हो गए थे. इस दौरान एक महिला पहले दिन लाइन में लगने के बाद भी दूसरे दिन फिर से पैसे निकालने के लिए लाइन में खड़ी थी.

बता दें कि लॉकडाउन के 12 मई को 50 दिन पूरे हो गए हैं. सामान्य लोग तो एटीएम से या ऑनलाइन पैसे का लेन देन कर रहे हैं, लेकिन जनधन, उज्जवला और श्रमिक मजदूर कल्याण योजना के तहत लाभ पाने वाले गरीब लोग बैंकों में सुबह से लंबी-लंबी कतार में खड़े देखे जा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details