उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंडलायुक्त ने कोविड अस्पताल का किया निरीक्षण, इस दिन होगी शुरुआत

By

Published : May 24, 2021, 6:08 PM IST

गोरखपुर में बन रहे 200 बेड के कोविड-19 अस्पताल का मंडलायुक्त ने निरीक्षण किया. उन्होंने जल्द कार्य पूरा करने के निर्देश दिए. 26 मई सीएम योगी इसका निरीक्षण कर जनता को सौंप सकते हैं.

etv bharat
etv bharat

गोरखपुर: महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद द्वारा स्थापित महायोगी गुरु गोरक्षनाथ मेडिकल विश्वविद्यालय में बन रहे 200 बेड के कोविड-19 अस्पताल का मंडलायुक्त ने संबंधित अधिकारियों के साथ औचक निरीक्षण किया. इस विश्वविद्यालय के बनने से यहां पूर्वांचल की स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी सुधार होगा. इसे बड़े पैमाने पर कोरोना के लिए स्थापित किया जा रहा है. 26 मई को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस अस्पताल का निरीक्षण कर इसे जनता के सुपुर्द कर सकते हैं. तैयारियों में कोई कोर कसर न रह जाए इसको लेकर अधिकारी लगातार कार्यदायी संस्था के संपर्क में हैं. कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए हैं.

यह भी पढ़ें:परिवार पर कहर बनकर टूटा कोरोना, एक माह में निगल गया तीन जिंदगियां


200 बेड का बन रहा अस्पताल

जिलाधिकारी के विजयेंद्र पांडियन, सीडीओ इंद्रजीत सिंह, महाराणा प्रताप डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर प्रदीप राव सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे. 26 मई को गोरखपुर के संभावित दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 300 बेड की क्षमता वाले दो नए डेडिकेटेड कोविड-19 अस्पताल की शुरुआत करेंगे. मुख्यमंत्री के आगमन से पूर्व जिला प्रशासन एवं स्वास्थ्य विभाग इन अस्पतालों को क्रियाशील करने में जुटा हुआ है. सभी जरूरी सुविधाओं से युक्त 200 बेड का कोविड-19 अस्पताल महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय सोनबरसा में तैयार हो रहा है. वहीं, 100 बेड का राजा हरिप्रसाद मंदिर राजकीय होम्योपैथिक मेडिकल कॉलेज बड़हलगंज में निर्मित किया जा रहा है.

लापरवाही नहीं होगी बर्दाशत

प्रदेश में योगी सरकार ने कोरोना वायरस की तीसरी लहर से पहले अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं. संक्रमण से निपटने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर के स्तर पर कोई कमी न रहे इसके पूरे प्रयास किए जा रहे हैं. इससे पूर्व 9 और 10 मई को गोरखपुर दौरे पर आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के साथ बैठक में यह स्पष्ट किया था कि सरकार सभी संसाधन उपलब्ध करा रही है. कोविड-19 में किसी भी स्तर पर लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

संक्रमितों को मिलेगा बेहतर इलाज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर 200 बेड का डेडीकेटेड कोविड-19 अस्पताल महायोगी गुरु गोरखनाथ विश्वविद्यालय सोनबरसा के परिसर में तैयार किया जा रहा है. यहां वेंटिलेटर और अन्य फिटिंग का काम अंतिम चरण में है. इस संबंध में मंडलायुक्त जयंत नारलीकर ने बताया कि महायोगी गुरु गोरखनाथ मेडिकल कॉलेज में 26 मई तक 200 बेड के कोविड-19 अस्पताल का संचालन प्रारंभ कर दिया जाएगा, जिसकी शुरुआत मुख्यमंत्री करेंगे. यह अस्पताल आधुनिक सुख-सुविधाओं से सुसज्जित होगा. यहां पर अनुभवी डॉक्टरों की देख-रेख में संक्रमितों का इलाज किया जाएगा, जिसकी तैयारियां अंतिम चरण में हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details