उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पाक के खिलाफ भारत की कार्रवाई पर किन्नर समुदाय में खुशी

किन्नरों ने एक-दूसरे के बीच अपनी खुशी को जमकर बांटा. उनके साथ समाज के अन्य लोग भी इस खुशी में शरीक होकर थिरकने लगे. लोगों के अंदर गुस्सा था, गम था, जो आज पाकिस्तान के खिलाफ हुई कार्रवाई से दूर जा चुका था.

By

Published : Feb 26, 2019, 8:17 PM IST

खुशी मनाते किन्नर.

गोरखपुर: पाकिस्तान समर्थित आतंकी ठिकानों को नष्ट करने की भारतीय कार्रवाई पर अपनी खुशी जाहिर करते हुए गोरखपुर के शास्त्री चौक पर ढोल-नगाड़े के बीच जमकर नाचे और जमकर खुशी का इजहार किया. भारत माता की जयकारों के बीच किन्नरों का समुदाय भारत मां के चित्र के साथ शास्त्री चौक पर एकत्रित हुआ और पाकिस्तान विरोधी नारे लगाए.

पुलवामा हमले के शहीदों को लेकर पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा था. सभी चाह रहे थे कि पाक के खिलाफ भारत सरकार कोई बड़ी कार्रवाई को अंजाम दे. जैसे ही भारत की सेना ने पीओके में घुसकर आतंकी ठिकानों को नष्ट किया सभी में खुशी की लहर दौड़ गई. समाज का हर तबका इससे मन ही मन खुश हुआ तो कुछ लोगों ने सड़कों पर उतर कर खुशी का इजहार किया.

खुशी मनाते किन्नर.

इस बीच किन्नर समुदाय भी खुद को रोक नहीं सका, जो कल तक पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन कर खून के बदले खून की दुआ कर रहा था. आज उसकी दुआ कबूल हुई थी तो वह ढोल-नगाड़े के बीच नाचते गाते अपने शहीदों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही पाकिस्तान को सचेत किया कि अगर जरूरत पड़ी तो किन्नर समुदाय के लोग भी पाक में घुसकर हजारों को मार गिराएंगे.

किन्नरों ने एक-दूसरे के बीच में अपनी खुशी को जमकर बांटा. उनके साथ समाज के अन्य लोग भी इस खुशी में शरीक होकर थिरकने लगे. लोगों के अंदर गुस्सा था, गम था, जो आज पाकिस्तान के खिलाफ हुई कार्रवाई से दूर जा चुका था. उन्होंने कहा कि सीमा पर सेना लड़ रही है तो उसके लिए दुआ करने वाले और खुशी चाहने वाले भी कम नहीं हैं. किन्नर समुदाय के लोगों ने भारतीय समाज के लोगों को एकजुटता दिखाने की अपील की और कहा कि इसी ताकत के बल पर हम पाकिस्तान को जब चाहेंगे तब मिटा देंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details