उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जिला पंचायत अध्यक्ष चुनाव: गोरखपुर में नामांकन करने पहुंचे सपा और बीजेपी कार्यकर्ताओं में चले लात-घूंसे

By

Published : Jun 26, 2021, 7:07 PM IST

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनावों का बिगुल बज चुका है. प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के दावे कर रहे हैं. उत्तर प्रदेश में अलग-अलग जिलों में लगातार नामाकंन भी दाखिल किए जा रहे हैं. इसी के चलते गोरखपुर जिले में भी जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का पर्चा दाखिल करने सपा के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार यादव पहुंचे. सपा प्रत्याशी का आरोप है कि भाजपा के समर्थक और बीजेपी उम्मीदवार के लोगों ने गेट पर कब्जा कर लिया और उन्हें घुसने तक तक नहीं दिया.

आपस में भिड़े सपा और बीजेपी प्रत्याशी
आपस में भिड़े सपा और बीजेपी प्रत्याशी

गोरखपुर: समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार यादव को जिला पंचायत अध्यक्ष का पर्चा दाखिल करने पहुंचे थे. सपा प्रत्याशी का आरोप है कि भाजपा के समर्थक और बीजेपी उम्मीदवार के लोगों ने गेट पर कब्जा कर लिया और उन्हें घुसने तक तक नहीं दिया. यही नहीं नामाकंन के दौरान उन्हें रोकने के लिए गोरखपुर पुलिस के साथ बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भी खूब जोर आजमाइश की.

आपस में भिड़े सपा और बीजेपी कार्यकर्ता

जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव का पर्चा दाखिल करने पहुंचे सपा के प्रत्याशी जितेंद्र कुमार यादव ने पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं पर आरोप लगाते हुए कहा कि पहले उन्हें पुलिस ने शास्त्री चौक पर रोका गया और जब कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट पर पहुंचे तो भाजपा कार्यकर्ताओं ने किसी को भी न आने को लेकर विवाद किया. परिसर में दर्जनों की संख्या में मौजूद भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों ने कलेक्ट्रेट गेट पर कब्जा कर लिया. जबकि पुलिस मूक दर्शक बनी रही.

यही नहीं उन्होंने कहा कि पहले से ही परिसर में मौजूद सपा कार्यकर्ताओं को भाजपा समर्थकों ने जमकर धुनाई भी की और गेट के बाहर फेंक दिया. पुलिस तमाशबीन बनी रही. सपा कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जिला प्रशासन और पुलिस सपा प्रत्याशी को पर्चा दाखिल नहीं करने दे रहा.

दरअसल, गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी की उम्मीदवार साधना सिंह ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन के लिए कुल आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र खरीदा था. लेकिन नामांकन तिथि के दिन सिर्फ साधना सिंह ही नामांकन कर पाईं. नामांकन करने का समय 3:00 बजे तक था, लेकिन इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को छोड़ कोई दूसरा प्रत्याशी नामांकन के लिए नहीं पहुंचा था. सपा प्रत्याशी अभी कलेक्ट्रेट पर पहुंचे ही थे कि उनके साथ मारपीट शुरू हो गई. सपाइयों का आरोप था कि भाजपा के समर्थक और बीजेपी उम्मीदवार के लोग ही गेट पर पूरी तरह से कब्जा कर लिया था, और उन्हें घुसने तक तक नहीं दिया. इस दौरान पुलिस पूरी तरह से मूकदर्शक बनी रही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details