उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोरखपुर: संशोधित बिजली का बिल हुआ एक करोड़ से 770 रुपये

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में ईटीवी भारत के खबर का बड़ा असर हुआ है. दरअसल एक सब्जी विक्रेता को उसके 10 माह का बिजली बिल एक करोड़ आया था. खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग ने बिल में संशोधन कर 770 रूपये कर दिया.

By

Published : Oct 2, 2019, 11:45 PM IST

बिजली बिल संशोधन से खुश उपभोक्ता

गोरखपुर: जिले से अनोखा मामला सामने आया था, जहां बिजली विभाग ने एक सब्जी विक्रेता को 1 करोड़ का बिजली का बिल भेजा था. ईटीवी भारत में खबर प्रकाशित होने के बाद विभाग ने खबर को संज्ञान में लिया और उपभोक्ता का बिल संशोधन कर दिया. उपभोक्ता नन्दलाल मौर्य ने 770 रुपये का भुगतान कर राहत का सांस लिया.

इसे भी पढ़ें:- गोरखपुर: सांसद ने की समीक्षा बैठक, अधिकारियों को सूची तैयार करने का निर्देश

ईटीवी भारत के खबर का असर
जनपद में एक बिजली उपभोक्ता का दस माह से बकाया बिल करीब एक करोड़ चार लाख रुपये आया जिस देखकर उपभोक्ता के होश उड़ गए थे. ईटीवी भारत ने इस खबर को 30 सितम्बर के अंक में, 'गोरखपुर में बिजली विभाग ने सब्जी विक्रेता को भेज दिया एक करोड़ का बिल', नामक शीषर्क से प्रमुखता से प्रकाशित किया था.

बिजली बिल संशोधन से खुश उपभोक्ता.

खबर को विभाग के एक्सीएन ने संज्ञान में लिया और उपभोक्ता का भारीभरकम बिल संशोधन कर महज 770 रुपये कर दिया. बता दें उपभोक्ता सब्जी बेचकर अपने परिवार की जीविका चलाता है और प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभार्थी है. बिल ठीक होने के बाद दम्पति उपभोक्ता ने कहा धन्यवाद ईटीवी भारत का धन्यवाद किया. हैरानी की बात तो ये है कि आजादी के सात दशक बाद नवंबर 2018 में गांव का विद्युतीकरण हुआ है.

सात दशक बाद हुआ गांव का विद्युतीकरण
विद्युत उपकेंद्र भटहट से सेवित क्षेत्र के ग्राम पंचायत समदार बुजुर्ग के कोइरी टोला में विद्युत आपूर्ति की जाती है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के शासनकाल में कोईरी और खजाची टोला में पंडित दीनदयाल उपाध्याय ग्राम ज्योति योजना के अंतर्गत आजादी के सात दशक बाद नवंबर 2018 में पिपराइच विधायक महेन्द्र पाल सिंह ने विद्युतीकरण कराया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details