उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

रेमडेसिवर पर देखिए ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट

गोरखपुर में कोविड-19 से प्रभावित मरीजों के इलाज के लिए रेमडेसिविर इंजेक्शन की मांग बढ़ गई है. रेमडेसिविर इंजेक्शन को लेकर पीड़ित मरीजों के परिजनों में मारामारी मची हुई है.

By

Published : Apr 25, 2021, 10:47 AM IST

Updated : Apr 25, 2021, 12:31 PM IST

रेमडेसिविर के लिए परेशान हैं तिमारदार
रेमडेसिविर के लिए परेशान तिमारदार,

गोरखपुर: कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज में रेमडेसिविर इंजेक्शन काफी हद तक कारगर है. यही वजह है कि इस इंजेक्शन की मांग भी काफी ज्यादा बढ़ गई है. रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए पीड़ित मरीजों के परिजनों में मारामारी मची हुई है. वहीं इस इंजेक्शन को पाने के लिए जिले में आपदा प्रबंधन केंद्र बनाया गया है, जिसका ईटीवी भारत ने ग्राउंड जीरो से जायजा लिया है.

इंजेक्शन की मारामारी के बीच ईटीवी भारत की टीम जब मौके पर पड़ताल के लिए पहुंची, तो तमाम ऐसे परिजनों से मुलाकात हुई जो सुबह से केंद्र पर आकर इस उम्मीद से बैठे मिले कि उन्हें रेमडेसिविर इंजेक्शन मिल जाएगा, लेकिन तमाम लोगों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा.

रेमडेसिविर के लिए परेशान हैं तिमारदार

इसे भी पढ़ें:आरएसएस ने 50 बेड का निःशुल्‍क आइसोलेशन सेंटर बनाया

परेशान तिमारदारों ने बताई समस्या

परेशान तिमारदारों का कहना था कि आपदा केंद्र पर ऐसी कोई सुविधा नहीं है, जिससे यह पता चल सके कि केंद्र पर इंजेक्शन उपलब्ध है या नहीं. ईटीवी भारत की पहल पर केंद्र के प्रभारी ने एक टेलीफोन नंबर जारी किया, जो कोविड कमांड कंट्रोल रूम से जुड़ा रहेगा. इस पर इंजेक्शन की उपलब्धता के बारे में 24 घंटे जानकारी मिलती रहेगी.

Last Updated : Apr 25, 2021, 12:31 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details