उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कांग्रेस पर जमकर बरसे सीएम योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर में भारतीय जनता पार्टी के विजय संकल्प सभा के अंतर्गत शिक्षक सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसमें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मुख्य अतिथि के रुप में पहुंचे. वहीं लोगों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा.

By

Published : Apr 2, 2019, 10:46 AM IST

गोरखपुर:सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार अपने दो दिवसीय दौरे पर देर शाम गोरखपुर पहुंचे. सीएम योगी ने दिग्विजय नाथ पीजी कॉलेज में, भारतीय जनता पार्टी के विजय संकल्प सभा के अंतर्गत आयोजित शिक्षक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए. यहां लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नेजहां केंद्र की मोदी और प्रदेश की अपनी सरकार की उपलब्धियों का जमकर बखान किया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंच से भाषण देते हुए

वहीं कांग्रेस को आड़े हाथों लेने से भी वह नहीं चूके. उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के कार्यकाल की और उनके केंद्रीय बजट में गोलमाल करने की स्वीकारोक्ति को एक लाचार प्रधानमंत्री का नमूना बताया. उन्होंने कहा कि यह सब कांग्रेस राज में ही संभव था, मोदी राज में यह सब संभव नहीं है.


अपने आधे घंटे की संबोधन में योगी आदित्यनाथ शिक्षकों को यही समझाते रहे कि आजादी के बाद देश में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ऐसी पहली सरकार बनी है जो देश की 130 करोड़ लोगों की चिंता करती है. जबकि देश में सर्वाधिक समय तक राज करने वाली कांग्रेस पार्टी की सरकार में सिर्फ एक व्यक्ति, एक परिवार और एक विशेष समाज के बारे में चिंता की जाती थी और सोच समझकर नीतियां बनाई जाती थी.

लेकिन भ्रष्टाचार चरम पर था. दुनिया कांग्रेस के कार्यकाल के कॉमनवेल्थ गेम्स के आयोजन और घोटाले के बारे में भी जानती है. जिस पर 70 हजार करोड़ रुपए खर्च किए गए. मोदी जी के राज में प्रयागराज में आयोजित हुआ भव्य कुंभ मात्र 4 हजार करोड़ रुपये में पूरी दुनिया में एक अमिट छाप छोड़ दी हैं. यह आयोजन जहां पूरी तरह से एक्सीडेंट फ्री था. वहीं कांग्रेस की सरकार में ऐसे आयोजन दुर्घटनाओं की कहानी बयां करते हैं.

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी विभिन्न वर्ग के लोगों को साधने में जुटी है. उसी क्रम में शिक्षक समाज का एक बड़ा आयोजन हुआ जिसमें योगी प्रदेश की सरकार शिक्षकों के हित के लिए तो काम कर ही रही है समाज के विभिन्न वर्गों और युवाओं के उत्थान के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है. उन्होंने शिक्षकों से अपील की. कि एक बार फिर केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाने को एकजुट हो और समाज के लोगों में भी मोदी सरकार की नीतियों के गुणगान और बखान में सहयोग प्रदान करें. जिससे एक राष्ट्रीयता का भाव रखने वाली सरकार केंद्र में काबिल हो सके. सभा में आए शिक्षकों ने सीएम योगी के आह्वान का समर्थन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details