उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीएम योगी ने बोले- महिलाओं को समानता देने में भारत दुनिया के अन्य देशों से आगे

By

Published : Mar 8, 2022, 7:54 PM IST

महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर सीएम योगी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि महिलाओं को सम्मान और अधिकार देने में भारत दुनिया के तमाम देशों से काफी आगे है.

etv bharat
सीएम योगी

गोरखपुर:अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर महायोगी गोरखनाथ विश्वविद्यालय में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की. इस दौरान छात्राओं को संबोधित करते हुए सीएम ने कहा कि महिलाओं को सम्मान और अधिकार देने में भारत दुनिया के तमाम देशों से काफी आगे है.

सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ योजना, प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना इसके अलावा मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना सहित तमाम योजनाओं को लांच करके महिलाओं और बेटियों को सफल बनाने का कार्य किया है.

यह भी पढ़ें- UP Election 2022: 10 मार्च को BJP कार्यालय में भगवा होली खेलने की तैयारी शुरू

सीएम योगी ने कहा कि इस वर्ष अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की थीम लैंगिक समानता को बढ़ावा देने पर आधारित है. लेकिन भारत सदैव इस कदम की ओर बढ़ता दिखाई दिया है. अगर महिलाओं में समानता और लैंगिक समानता पर काम करना है तो सरकार की योजनाओं को विश्वविद्यालयों, महाविद्यालयों के स्तर पर लागू करना होगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details