उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बीजेपी राष्ट्रीय प्रवक्ता ने बताई दिल्ली चुनाव हारने की वजह, देखिए खास बातचीत

By

Published : Feb 22, 2020, 12:24 PM IST

बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता और उत्तर प्रदेश के सह प्रभारी रामेश्वर चौरसिया ने कहा है कि संवैधानिक पदों पर बैठे बीजेपी के बड़े नेताओं की बदजुबानी की वजह से भाजपा दिल्ली का चुनाव हार गई. उन्होंने कहा कि बीजेपी की पहचान एक संस्कारित संगठन के रूप में है.

etv bharat
रामेश्वर चौरसिया

गोरखपुरः रामेश्वर चौरसिया ने बीजेपी नेताओं द्वारा केजरीवाल को आतंकवादी कहने पर घोर आपत्ति जताई है. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि जब पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष गलत शब्दों का प्रयोग करता है, तो बीजेपी उसका विरोध करती है. फिर बीजेपी के लोग ऐसे शब्दों का प्रयोग क्यों करें, जिससे पार्टी को नुकसान उठाना पड़े और उसकी छवि भी धूमिल हो.

बीजेपी प्रवक्ता के साथ खास बातचीत.

'केजरीवाल को आतंकवादी बोलना गलत'
रामेश्वर चौरसिया ने बड़े साफ शब्दों में कहा कि उन्हें केजरीवाल को आतंकवादी कहने पर घोर आपत्ति है. देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस बात को माना है कि दिल्ली चुनाव में हार गलत बयानबाजी का नतीजा रही है. उन्होंने कहा बीजेपी का छोटा सा कार्यकर्ता भी सम्मानित लहजे में बात करता है तो संवैधानिक पदों पर बैठे नेताओं द्वारा गलत बयानी करना कहीं से भी उचित नहीं है.

मोदी पर बयानबाजी का मिल चुका है नतीजा
रामेश्वर चौरसिया ने याद दिलाया कि जब नरेंद्र मोदी को बीजेपी ने प्रधानमंत्री पद के लिए घोषित कर दिया था. उस समय वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे. विपक्षी दलों ने मोदी पर तरह-तरह के शब्द बाण चलाए और गलत बयानबाजी की, जिसे देश की जनता ने स्वीकार नहीं किया. उसका रिएक्शन हुआ और मोदी भारी मतों से जीतकर देश के प्रधानमंत्री बने. उन्होंने कहा कि मुद्दों पर बोलना ठीक है लेकिन व्यक्तिगत और गलत आरोपों से बचना चाहिए,

लिट्टी-चोखा को बिहार चुनाव से जोड़ना गलत
इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के दिल्ली हाट में लिट्टी- चोखा खाने और इसको लेकर हो रही तरह-तरह की बयानबाजी पर भी अपना रुख स्पष्ट किया. उन्होंने कहा कि मोदी ने पहली बार लिट्टी-चोखा नहीं खाया है. वह इससे पहले बनारस में भी लिट्टी चोखा खा चुके हैं. बिहार चुनाव से इसका कुछ लेना-देना नहीं है. उन्होंने कहा लिट्टी-चोखा बड़ी पार्टियों में भी एक खास डिश के रूप में परोसा जाता है.

यह भी पढ़ेंः-गोरखपुर: योगी ने महंत अवैद्यनाथ स्मृति सभागार का किया लोकार्पण, बोले- तकनीक का गुलाम न बनें छात्र

पीएम ने बढ़ाया है बिहार का सम्मान
उन्होंने कहा कि दिल्ली हो या पश्चिम बंगाल, सब जगह लिट्टी- चोखा खाने को मिलेगा. पीएम मोदी ने ऐसे व्यंजन को खाकर उसका भी मान बढ़ाया है. साथ ही जिस क्षेत्र, प्रदेश से जुड़ा यह व्यंजन है, वहां के लोगों को भी सम्मान दिया है. ऐसा पीएम द्वारा किया भी जाना चाहिए. रामेश्वर चौरसिया यूपी के सह प्रभारी होने के साथ वाराणसी और गोरखपुर क्षेत्र में चुनाव की दृष्टि से प्रभारी की भूमिका निभा चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details