उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

पीएम मोदी की जगह अमित शाह करेंगे दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन: सतीश महाना

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने गोरखपुर में कहा कि दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी का उद्घाटन गृह मंत्री अमित शाह करेंगे. उन्होंने कहा कि इस बार के आयोजन में 65 हजार करोड़ के निवेश का लक्ष्य रखा गया है. साथ ही इस बात पर जोर दिया गया है कि पहली सेरेमनी में जिन उद्योगों के साथ करार हुआ है, उनकी कोई भी समस्या पेंडिंग न रह जाए.

By

Published : Jul 13, 2019, 2:51 AM IST

मीडिया से बातचीत करते औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना.

गोरखपुर: उद्योगों को बढ़ावा देने और उद्योगपतियों से बेहतर तालमेल को लेकर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 28 जुलाई को दूसरी 'ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी' का आयोजन किया जाएगा. इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नहीं बल्कि देश के गृह मंत्री अमित शाह के हाथों इस आयोजन का शुभारंभ किया जाएगा. इस बात का खुलासा शुक्रवार की शाम प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने मीडिया के समक्ष किया.

मीडिया से बातचीत करते औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना.

क्या है पूरा मामला-

  • पहली ग्राउंड ब्रेकिंग सेरिमनी में 61 हजार करोड़ के निवेश का औद्योगिक माहौल बना था.
  • कुल 81 कंपनियों ने यूपी में निवेश करने का करार किया था.
  • इसमें 79 कंपनियों का निर्माण चल रहा है और कुछ का उत्पादन भी शुरू हो गया है.
  • उद्योगपतियों की समस्याओं के निराकरण के लिए पिछले एक साल में 4 बार बैठकें हुई.

योगी सरकार की बेहतर नीति का परिणाम है कि आज यूपी में सरकार और उद्योगपतियों के बीच बेहतर माहौल बना है. पिछली सरकारों में इस बात का बड़ा अभाव था. जिसके कारण यहां उद्योग धंधे स्थापित नहीं हो पाए.

-सतीश महाना, औद्योगिक विकास मंत्री

सतीश महाना गोरखपुर में सरकार की नीतियों के तहत मंडलीय उद्योग बंधुओं की बैठक लेने आए थे. उन्होंने उद्योगपतियों को इस बात का भरोसा दिलाया कि सरकार उद्योगपतियों के साथ है और सभी मिलकर प्रदेश के विकास में साथ दें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details