उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गोण्डा: झोपड़ी में आग लगने से झुलसे मां-बेटे, दर्दनाक मौत

एक झोपड़ी में अज्ञात कारणों से लगी आग में मां-बेटे की जलकर मृत्यु होने का दर्दनाक मामला सामने आया है. आग झोपड़ी में कैसे लगी है इसका अभी तक खुलासा नहीं हो पाया है. प्रशासन ने मुआवजे की घोषणा कर आर्थिक मदद देने की बात कही है.

By

Published : Apr 20, 2019, 1:16 AM IST

गोंडा में झोपड़ी में आग लगने से मां बेटे की मौत

गोण्डा: अज्ञात कारणों से एक झोपड़ी में लगी आग से मां बेटे बुरी तरह झुलस गये. यह दर्दनाक घटना उस वक्त घटी जब महिला अपने मासूम बेटे के साथ घर में सो रही थी. आग लगने की सूचना पर स्थानीय लोगों ने अनान फानन में 108 एम्बुलेंस बुलाकर दोनों मां बेटे को जिला अस्पताल ले गये, जहां इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

गोण्डा में झोपड़ी में आग लगने से मां बेटे की मौत.
  • आज गोण्डा जिले विकासखंड रुपईडीह के थाने खरगूपुर के अंतर्गत गांव बलवंत नगर में भीषण आग लग जाने के कारण मां बेटे की मृत्यु हो गयी.
  • मामला आज सुबह का है, प्रभावती 25 वर्ष अपने डेढ़ वर्षीय बेटे के साथ कमरे में सोई हुई थी, कि अचानक झोपड़ी धू-धू कर जलने लगी.
  • डायल 108 एंबुलेंस की मदद से सभी घायलों को जिला अस्पताल भेजा गया, जहां इलाज के दौरान मां बेटे की मौत हो गई.
  • सूचना पाकर थाना खरगूपुर पुलिस व तहसीलदार सदर ने घटनास्थल पर पहुंचकर मौके का जायजा लिया.
  • वहीं मौके पर पहुंचे तहसीलदार ने कहा कि मृतिका के परिजनों को दोनों मृतक के हिसाब से मुआवजे के तौर पर 4- 4 लाख रुपये और घर के मरम्मत के लिए आर्थिक सहायता दी जाएगी.
  • मृतिका की मां ने बताया कि मुझे नहीं पता किस वजह से आग लग गयी. हमारी बेटी प्रभावती व उसका डेढ़ वर्षीय बेटा बुरी तरह इस आग में झुलस गए, जब हम उन्हें जिला अस्पताल लाये तब इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गयी.

आग लगने का कारण अज्ञात है. शव का पंचायतनामा कराकर पोस्टमार्टम करने की प्रक्रिया जारी है.


महावीर सिंह, सीओ सिटी , गोण्डा

ABOUT THE AUTHOR

...view details