उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

सावन का पहला सोमवार: दुखहरणनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेनसिंग के साथ पूजा-अर्चना

यूपी के गोण्डा जिले में सावन के पहले सोमवार को दुखहरणनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा अर्चना हो रहा है. शिव भक्त बाबा दुखहरणनाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मंदिर के बाहर पुलिसकर्मी मुस्तैद है.

By

Published : Jul 6, 2020, 9:13 AM IST

दुखहरणनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेनसिंग के साथ हो रहा पूजा-अर्चना
दुखहरणनाथ मंदिर में सोशल डिस्टेनसिंग के साथ हो रहा पूजा-अर्चना

गोण्डा: भगवान शिव का प्रिय महीना सावन आज से शुरू हो गया है. आज सावन का पहला सोमवार है. लेकिन इस बार कोरोना संकट के कारण मंदिरों में कुछ अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. इस बार मंदिरों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा अर्चना की जा रही है. गोण्डा में भी बड़ी संख्या में शिव भक्त बाबा दुखहरण नाथ मंदिर में जलाभिषेक के लिए पहुंच रहे हैं. वहीं मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने के लिए मंदिर के बाहर पुलिसकर्मी मुस्तैद है. जिले में सावन के पहले सोमवार को बारिश हुई.

दुखहरण नाथ मंदिर में दर्शन के लिए पहुंच रहे भक्त.

दुखहरण नाथ मंदिर परिसर में भीड़ इकठा न हो, इसके लिए मंदिर परिसर में सिर्फ एक बार मे पांच लोगों को ही प्रवेश करने की अनुमति है. मंदिर में गए भक्त जब तक वापस नहीं आ जाते, तब तक दूसरे भक्तों को मंदिर के बाहर रोका जा रहा है. इस वजह से ज्यादा से ज्यादा भक्त मंदिर के बाहर से दर्शन पूजन कर लौट रहे हैं.

पुलिस ने पूरे मंदिर परिसर में बैरिकेडिंग किया है और जगह-जगह पुलिसकर्मी तैनात है, ताकि मंदिर परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा सके. दर्शन करने पहुंचे भक्तों का कहना है कि अनलॉक 2 में अब मंदिर खुल गए हैं, जिसके बाद सावन के पहले सोमवार को हम लोग मंदिर में आए और बाबा भोलेनाथ की पूजा अर्चना की. मंदिर में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पूजा करने के लिए प्रवेश करने की अनुमति दी जा रही है.

दुखहरणनाथ मंदिर के महंत ने बताया कि पुलिस ने मंदिर पर बैरिकेडिंग कर रखा है. मंदिर परिसर में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराया जा रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि ज्यादा से ज्यादा लोग अपने घरों में पूजा अर्चना करें. जो लोग मंदिर पहुंच रहे हैं, उनको मास्क लगाकर, दूरी बनाकर मंदिर में प्रवेश की अनुमति दी रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details