उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिप्टी सीएम ने गोंडा महिला अस्पताल के 2 डॉक्टर सहित 6 कर्मी को बर्खास्त करने का निर्देश दिया

By

Published : Dec 20, 2022, 10:47 PM IST

गोंडा जिला महिला अस्पताल में भ्रष्टाचार, अवैध वसूली की शिकायतों को लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक (Deputy CM Brijesh Pathak) ने सीएमएस डॉ सुषमा सिंह पर विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं, 2 चिकित्सकों सहित 6 कर्मियों को बर्खास्त करने के लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश जारी किया है.

डिप्टी सीएम ने गोंडा महिला
डिप्टी सीएम ने गोंडा महिला

गोंडाः जिला महिला अस्पताल (District Women Hospital) में मिल रही भ्रष्टाचार, अवैध वसूली और अव्यवस्थाओं को लेकर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने एक्शन मोड़ में दिख रहे हैं. डिप्टी सीएम ने इस मामले में जांच करने के बाद लापरवाही मिलने के बाद अस्पताल की सीएमएस डॉ सुषमा सिंह, एक डॉक्टर, एक स्टाफ नर्स के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. वहीं, दोषी मिले दो चिकित्सकों सहित 6 कर्मियों को बर्खास्त करने के लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश जारी किया है. डिप्टी सीएम ने कार्रवाई की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी है. कार्रवाई की इस सूचना पर स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है.

डिप्टी सीएम ने कार्रवाई की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी



डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जिले में बीते कई महीने में दौरा किया था. दौरे में जिला अस्पताल व जिला महिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया था. उस समय भ्रष्टाचार, अवैध वसूली व लापरवाही की शिकायत मिली थी. डिप्टी सीएम (Deputy CM Brijesh Pathak) को पिछले कई दिनों से जिले के महिला अस्पताल में फिर से भ्रष्टाचार और अव्यवस्थाओं को लेकर के लगातार शिकायत मिल रही थी. शिकायत के बाद जिले स्तर व शासन स्तर पर जांच कराई गई. जांच रिपोर्ट के आधार पर उन्होंने जिला अस्पताल के सीएमएस, सीएमओ और महिला अस्पताल की सीएमएस को कड़ी फटकार लगाते हुए तत्काल सुधार लाने के सख्त निर्देश दिए थे. उसके बावजूद भी स्वास्थ विभाग में तैनात डॉक्टर व कर्मचारी में कोई सुधार नहीं हुआ. वहीं, दोषी मिले दो चिकित्सकों सहित 6 कर्मियों को बर्खास्त करने के लिए प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को निर्देश जारी किया है. डिप्टी सीएम ने कार्रवाई की जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी हैडिप्टी सीएम ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को कार्रवाई का निर्देश जारी कर दिए हैं. . कार्रवाई की इस सूचना पर स्वास्थ विभाग में हड़कंप मच गया है. इस संबंध में उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर के माध्यम से इस कार्रवाई की जानकारी दी है.

यह भी पढ़ें-बेसिक स्कूलों में छात्रों को हर दिन दिया जाएगा अलग भोजन, ये कार्यक्रम होगा शुरू

ABOUT THE AUTHOR

...view details