उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

एक के बाद एक फटे 12 सिलेंडर, चार दुकानों में लगी आग

गोंडा के उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के आदमपुर बाजार में रविवार को भीषण हादसा हो गया. यहां एक दुकान में LPG गैस रिफिलिंग के दौरान एक के बाद एक 12 सिलेंडर ब्‍लास्‍ट कर गए. पुलिस ने दुकानदार के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

By

Published : Mar 21, 2021, 2:33 PM IST

सिलेंडर फटा
सिलेंडर फटा

गोंडा :जिले के उमरीबेगमगंज थाना क्षेत्र के आदमपुर बाजार में रविवार को भीषण हादसा हो गया. यहां एक दुकान में LPG गैस रिफिलिंग के दौरान एक के बाद एक 12 सिलेंडर ब्‍लास्‍ट कर गए. सिलेंडर फटने के धमाके से पूरा इलाका दहल गया. जानकारी के मुताबिक, दुकान में अवैध तरीके से गैस रिफिलिंग होती थी.

एक के बाद एक फटे 12 सिलेंडर

हादसे में 4 दुकानें जलीं

धमाका इतना तेज था कि दुकान की छत उड़ गई और दुकान में आग लग गई. आनन-फानन में आसपास की दुकानों को खाली करवाया गया. हालांकि आग की लपटों ने आसपास की 4 दुकानों को अपनी जद में ले लिया. मौके पर पहुंची पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम घंटों के प्रयास के बाद आग पर काबू पा सकी. घटना की सूचना पर डीएम-एसपी सहित जिले के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच जांच पड़ताल की.

इसे भी पढ़ें-भदोही में भीषण सड़क हादसा, 3 की मौत

दुकानदार पर मुकदमा दर्ज

डीएम मार्कंडेय शाही ने बताया कि उमरिबेगनमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत आदमपुर बाजार में एक दुकान में अवैध तरीके से 5 किलो के सिलेंडर रखकर बेचे जा रहे थे. रविवार सुबह दुकान में गैस सिलेंडर में ब्लास्ट होने से आग लग गई. हादसे के दौरान आसपास की दुकानों तक आग फैल गई. हादसे में हुई नुकसान का राजस्व विभाग की टीम आकलन कर रही है. दुकान के मालिक बाबू के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले में आवश्यक कार्रवाई जारी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details