उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

खतरे के निशान पर पहुंचा गंगा का जलस्तर, गाजीपुर बलिया हाइवे का आवागमन बंद

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में गंगा खतरे के निशान के उपर बह रही है. इस वजह से गाजीपुर बलिया हाइवे पर आवागमन बंद हो चुका है.

By

Published : Aug 7, 2021, 5:48 PM IST

खतरे के निशान पर पहुंचा गंगा का जलस्तर
खतरे के निशान पर पहुंचा गंगा का जलस्तर

गाजीपुर:जनपद में इन दिनों गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गंगा खतरे के निशान को पार कर चुकी है, जिसका असर गंगा के तटवर्ती इलाकों में पड़ना शुरू हो गया है. इसके साथ ही जनपद में गंगा के अलावा 9 अन्य नदियां बहती हैं, जिसमें इन दिनों बेसो नदी और कर्मनाशा नदी भी काफी उफान पर हो गई है.

गाजीपुर में गंगा के बढ़ते जलस्तर को लेकर ईटीवी भारत की ग्राउंड रिपोर्ट
जिले में बेसो नदी नोनहरा थाना अंतर्गत कठवामोड़ गाजीपुर बलिया मार्ग पर बहती है, इसका जलस्तर इतना अधिक बढ़ रहा है कि इसका पानी सड़क पर आ गया है, जिसके चलते गाजीपुर बलिया हाइवे सड़क बंद हो गई है, सड़क पर करीब 3 से 4 फुट पानी आ गया है, जिसके चलते आवागमन अब खतरे से खाली नहीं है. कुछ वाहन चालक जान खतरे में डालकर सड़क पार कर रहे हैं. कुछ लोग तो अपने वाहन को नाव में लादकर पार करना ही मुनासिब समझ रहे हैं, लेकिन जब इसकी जानकारी स्थानीय प्रशासन को हुई तो सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस भी नदी के दोनों तरफ तैनात हो गई और लोगों के आवागमन पर पूरी तरह से रोक लगा दिया है. वहां पर बहुत सारे लोग नदी को पार कर रहे हैं.

इस दौरान ईटीवी भारत ने गंगा के बढ़ते जलस्तर की पड़ताल करने के लिए ग्राउंड जीरो पर पहुंचा था. इस दौरान वहां पर कॉलेज जाने वाली कुछ छात्राएं मिली. छात्राओं ने बताया कि हम लोग कॉलेज जा रहे हैं. एडमिट कार्ड देने के लिए बुलाया गया है, क्योंकि 2 दिन बाद ही परीक्षा होनी है. लेकिन पानी बढ़ने की वजह से कई घंटे तक वहां खड़ा होकर इंतजार करना पड़ा.

आपको बता दें कि आज गाजीपुर में बीएड की परीक्षा भी जनपद में चल रही है और गाजीपुर से मोहम्मदाबाद इलाके में परीक्षा केंद्रों पर जाने के लिए परीक्षार्थियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details