उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

गाजीपुर: 1500 परिवार करेंगे लोकसभा चुनाव का बहिष्कार, ये है बड़ी वजह

गाजीपुर में 1500 परिवारों ने आगामी लोकसभा चुनाव में वोट नहीं करने का फैसला किया है. उनके घरों में बिजली का न होना इसके पीछे बड़ा कारण बताया जा रहा है. जहां 1500 घरों में बिजली का कनेक्शन विभाग ने काट दिया है.

By

Published : Mar 18, 2019, 9:45 PM IST

गाजीपुर

गाजीपुर : चुंगी और फॉक्सगंज आदर्श गांव में मायावती सरकार ने 2010 में कांशीराम आवास योजना के तहत 1500 मकान का निर्माण कराया था. इन 1500 परिवारों ने आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान न करने का निर्णय लिया है क्योंकि पिछले डेढ़ महीने से इन सभी 1500 घरों का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है.

देखें खास रिपोर्ट.

दरअसल कांशीराम आवास का करोड़ों के बिजली बिल का बकाया है. इसकी वजह से बिजली विभाग ने इन आवासों की बिजली कनेक्शन काट दिया है. वहीं इससे परेशानलोग जिलाधिकारी कार्यालय और बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं. लोगों कि माने तो उन्हें बिजली के बिल नहीं भेजे गए, जबकिअधीक्षण अभियंता राजा राम प्रसाद ने कहा कि बिजली का बिल लगातार भेजा गया है. लोगों की धारणा बन चुकी है कि बिजली मुफ्त में मिलेगी. ऐसे में होली का त्यौहार भी लोगों के लिए बेरंगी सी होने वाली है.

वहीं इस पूरे मामले में जिलाधिकारी ने बताया कि विद्युत विभाग और कांशीराम आवास के लोगों से उन्होंने बात की है, न्यूनतम मूल्य देकर विद्युत कनेक्शन रेगुलराइज करा लिए जाएं और इसके बाद बकाया का धीरे-धीरे भुगतान किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा. साथ ही इसके लिए विद्युत विभाग को निर्देश भी दे दिए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details