उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना का कहर: हरी सब्जियों की बढ़ी डिमांड, कीमतों में भी आई तेजी

कोरोना वायरस का असर अब सब्जी मंडियों में देखने को मिल रहा है. लोग कोरोना के बचाव के लिए हरी सब्जियां खाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसकी वजह से इन सब्जियों की डिमांड बढ़ गई है साथ ही रेट भी बढ़ गए हैं.

By

Published : Mar 16, 2020, 11:45 PM IST

कोरोना के चलते बढ़े सब्जियों के दाम
कोरोना के चलते बढ़े सब्जियों के दाम

गाजियाबाद: कोरोना के संक्रमण के डर का असर बाजार में भी साफ देखा जा रहा है. इसके चलते हरी सब्जियों के दामों में दोगुने से ज्यादा की बढ़ोतरी हुई है.

हरी सब्जियों के बढ़े दाम

कोरोना वायरस के संक्रमण से एक तरफ दुनिया भर में डर का माहौल है, वहीं बाजार में भी इसका साफ असर देखने को मिल रहा है. कोरोना से बचाव के लिए लोग संतुलित आहार के साथ हरी सब्जियां खाना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. इसके चलते बाजार में हरी सब्जियों की मांग के साथ ही उसके दाम में भी अचानक बढ़ोतरी हुई है.

कोरोना के चलते बढ़े सब्जियों के दाम.

कॉलोनियों में और महंगी बिक रही सब्जियां

साहिबाबाद की लाजपत नगर सब्जी मंडी में भी सब्जियों के बढ़े दामों का असर साफ दिखाई दे रहा है. मंडी में इन दिनों शिमला मिर्च, लौकी, पत्ता गोभी, मटर, सीताफल, खीरा आदि के रेट दोगुने या उससे ज्यादा हो गए हैं. वही कॉलोनियों में यह सब्जियां इससे ज्यादा दामों में बिक रही हैं. हालांकि प्याज, आलू, टमाटर और लहसुन आदि के दाम कम हुए हैं.

रसोई का बिगड़ा बजट

लोगों का कहना है कि कोरोना के कारण सब्जियों की मांग बढ़ गई है और हरी सब्जियों की बिक्री में तेजी से बढ़ोतरी हुई है. जिसके चलते पिछले 15 दिनों में हरी सब्जियों के दामों में बढ़ोतरी देखी जा रही है. सब्जियों के दाम बढ़ने से लोगों की रसोई का बजट भी बिगड़ा है.

लोगों की बढ़ी परेशानी

मंडी में सब्जी खरीदने पहुंचे लोगों का कहना है कि मध्यमवर्गीय परिवार के लिए पहले ही महंगाई के कारण घर चलाना मुश्किल हो रहा था, ऐसे में सब्जियों की बढ़ी कीमतों ने उनकी परेशानी और बढ़ा दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details