उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पत्रकार हत्याकांड: CM योगी ने टीम-11 की बैठक में दिए कड़े निर्देश- स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग

By

Published : Jul 23, 2020, 6:07 AM IST

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी ने पत्रकार विक्रम जोशी हत्या मामले में टीम 11 की बैठक की. इस दौरान सीएम ने दोबारा ऐसी घटना न होने की चेतावनी दी है. स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग ने मीडिया को ये जानकारी दी है.

स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग.
स्वास्थ्य राज्यमंत्री अतुल गर्ग.

गाजियाबाद:यूपी की राजधानी लखनऊ में पत्रकार विक्रम जोशी हत्या मामले में सीएम योगी ने टीम 11 की बैठक की. इस दौरान सीएम ने कहा कि इस तरह की घटना प्रदेश में दोबारा नहीं होनी चाहिए. लखनऊ में हुई बैठक में मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य राज्यमंत्री ने भी पत्रकार के परिवार के प्रति अपनी संवेदना जाहिर की है. विधायक और उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य राज्य मंत्री अतुल गर्ग का बताय कि मुख्यमंत्री ने सभी को सख्त निर्देश दिए हैं.

विक्रम जोशी हत्याकांड के बाद सीएम योगी ने दिए ये निर्देश.

स्वास्थ्य राज्य मंत्री ने दी जानकारी
अतुल गर्ग का कहना है कि मुख्यमंत्री के निर्देशों से साफ है कि पुलिस के लिए यह पूरी चेतावनी है कि किसी भी पत्रकार के साथ इस तरह की घटना दोबारा न हो. इसके लिए पुलिस को पत्रकारों के मामले में और ज्यादा गंभीरता दिखानी होगी. अगर पत्रकार कोई शिकायत कर रहा है तो उस पर प्राथमिकता से जांच करनी होगी. इसके अलावा आम लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी पुलिस को पूरी प्राथमिकता से निभानी होगी ताकि फिर किसी घर का चिराग न बुझे.

सभी पत्रकार चाहते हैं इंसाफ
पत्रकार की मौत के बाद कई पत्रकारों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी और इंसाफ की मांग की. इसके अलावा परिवार की सुरक्षा के इंतजाम की भी मांग की गई. हालांकि मुआवजे के अलावा पत्नी को सरकारी नौकरी देने और बेटियों की शिक्षा के लिए सरकार ने जिम्मेदारी ली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details