उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Sep 26, 2020, 5:19 AM IST

ETV Bharat / state

फेसबुक हनी ट्रैप गैंग: पुरुषों को प्यार के जाल में फंसा करते थे ब्लैकमेल, दो गिरफ्तार

सिहानी गेट पुलिस ने फेसबुक हनी ट्रैप गैंग के सरगना सहित एक महिला को गिरफ्तार किया है. गैंग की 2 महिलाएं और 3 पुरुष अभी फरार हैं. इसके साथ ही एसपी सिटी गाजियाबाद अभिषेक वर्मा ने लोगों से अपील की है कि जो भी फेसबुक हनी ट्रैप गैंग का शिकार हुए हैं वो अगर मामला दर्ज करवाना चाहते हैं तो करवा सकते हैं.

पुरुषों को प्यार के जाल में फंसा करते थे ब्लैकमेल.
पुरुषों को प्यार के जाल में फंसा करते थे ब्लैकमेल.

गाजियाबाद :फेसबुक पर अगर आप किसी अनजान महिला से दोस्ती कर रहे हैं, तो जरा होशियार हो जाएं. गाजियाबाद में सिहानी गेट पुलिस ने एक गैंग का खुलासा किया है. ये गैंग फेसबुक पर हनी ट्रैप कर पुरुषों की जिंदगी बर्बाद कर रही थी. मामले में पुलिस ने गैंग सरगना जावेद और उसकी महिला साथी जया को गिरफ्तार किया है, जबकि अन्य 2 महिलाओं और 3 पुरुषों की तलाश की जा रही है.

पुरुषों को प्यार के जाल में फंसा करते थे ब्लैकमेल.
कैसे बनाते थे लोगों को शिकार

सबसे पहले गैंग में शामिल खूबसूरत महिलाएं फेसबुक पर शिकार तलाशती थीं, जो पुरुष इनके जाल में फंस जाते थे ये उन्हें राजनगर एक्सटेंशन के फ्लैट पर बुला लेती थीं. इसके बाद ब्लैकमेलिंग का खेल शुरू होता था. फ्लैट पर पहुंचते ही गैंग की महिला अपने शिकार को मोहित कर उसकी आपत्तिजनक तस्वीरें खींच लेती थी.

इसके बाद गैंग का सरगना जावेद मौके पर पुलिस की वर्दी में पहुंचता था. खुद को पुलिसकर्मी बताकर जावेद और उसके साथी पीड़ित से लाखों रुपये वसूल लेते थे और आगे भी ब्लैकमेल करते रहते थे. इस तरह इस गैंग ने अब तक दर्जनों लोगों से लाखों रुपये की ठगी को अंजाम दिया है.

एम्स अस्पताल का टेक्नीशियन भी शामिल

आरोपियों से नकली पुलिस की वर्दी और मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं. पुलिस का कहना है कि ज्यादातर पीड़ितों ने शर्मिंदगी के कारण शिकायत तक नहीं की थी. गैंग की दो महिला साथी और तीन युवकों की तलाश पुलिस काफी तेजी से कर रही है. पकड़े गए जावेद और जया से भी पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की है. फरार आरोपियों में एम्स अस्पताल का टेक्नीशियन भी शामिल है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details