उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Nov 9, 2019, 11:29 PM IST

ETV Bharat / state

जेवर एयरपोर्ट: उचित मुआवजा नहीं मिलने से किसानों में भारी नाराजगी, प्राधिकरण का फूंका पुतला

ग्रेटर नोएडा में अधिकारियों से वार्ता के विफल होने पर किसानों का एक बार फिर गुस्सा फूट पड़ा है. किसानों का कहना है कि पहले 64 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा दें और 10 प्रतिशत की विकसित जमीन.

यमुना प्राधिकरण का फूंका पुतला .

नोएडा:ग्रेटर नोएडा के जेवर एयरपोर्ट के लिए अधिग्रहण जमीन से मिले मुआवजे का किसान विरोध कर रहे हैं. पिछले पांच दिनों से सभी किसान धरने पर बैठे हैं. जहां किसानों की महापंचायत में अधिकारियों से वार्ता हुई, जो कि विफल हो गई थी. जिसके बाद किसानों ने किसान एकता संघ के बैनर तले प्रदर्शन किया और दनकौर थाना क्षेत्र के सेक्टर 18 में प्राधिकरण का पुतला फूंका.

यमुना प्राधिकरण का फूंका पुतला .

यमुना प्राधिकरण का फूंका पुतला
ग्रेटर नोएडा में अधिकारियों के साथ हुई वार्ता के विफल होने पर किसानों का एक बार फिर गुस्सा फूट पड़ा है. जहां गुस्साएं किसानों ने प्रदर्शन कर यमुना प्राधिकरण का पुतला फूंका और यमुना प्राधिकरण के पुतले पर जमकर जूते बरसाए. किसानों का कहना है कि पहले 64 प्रतिशत बढ़ा हुआ मुआवजा दें और 10 प्रतिशत की विकसित जमीन. इसके अलावा हमारी आबादी का निस्तारण करें फिर जेवर एयरपोर्ट बनाएं. जिस पर प्राधिकरण उनकी नहीं सुन रहा है.

5 दिनों से धरने पर हैं बैठे
इस मांग को लेकर किसान पिछले पांच दिनों से धरने पर बैठे हैं. लेकिन अब तक इनकी प्राधिकरण ने सुध नहीं ली है. जिससे गुस्साए किसानों ने प्राधिकरण का पुतला फूंका और उस पर लाठी डंडे बरसाकर गुस्सा जाहिर किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details