उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

By

Published : Oct 7, 2019, 8:48 PM IST

ETV Bharat / state

गाजियाबाद में अब अपराधियों की खैर नहीं, सड़क पर उतरी तेजस यूनिट

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में पुलिस विभाग में नए बाइक दस्ते की शुरुआत की गई है, जिसका नाम 'तेजस' रखा गया है. तेजस टीम को शुरुआत में इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, कविनगर, राजनगर जैसे इलाकों में तैनात किया गया है, जहां चेन और मोबाइल स्नैचिंग की शिकायतें ज्यादा आती थीं. सिविल यूनिफार्म में तेजस यूनिट के पुलिसकर्मी अपराधियों पर निगाह रखेंगे और उनसे निपटेंगे.

बिना वर्दी के पेट्रोलिंग करेगी तेजस टीम.

गाजियाबाद:भारतीय वायुसेना और भारतीय रेलवे की ताकत बढ़ाने वाले तेजस का नाम गाजियाबाद पुलिस के साथ भी जुड़ गया है. तेजस यूनिट 8 नई बाइक के साथ गाजियाबाद की सड़कों पर उतर गई है. ये टीम अपराधियों से अब अलग अंदाज में निपटेगी. गाजियाबाद पुलिस लाइन में एसएसपी सुधीर सिंह, एसपी सिटी श्लोक कुमार और एएसपी केशव कुमार की मौजूदगी में तेजस यूनिट को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया.

बिना वर्दी के पेट्रोलिंग करेगी तेजस टीम.

बिना वर्दी के पेट्रोलिंग करेगी तेजस टीम
ईटीवी भारत की टीम ने एसपी सिटी श्लोक कुमार से बात की. उन्होंने बताया कि तेजस यूनिट को विशेष तरह का प्रशिक्षण दिया गया है. यह टीम बिना वर्दी के तेजस बाइक (बाइक पर भी किसी तरह का पुलिस का चिन्ह नहीं है) पर सवार होकर सड़कों पर पेट्रोलिंग करेगी. तेजस टीम को शुरुआत में इंदिरापुरम, वैशाली, वसुंधरा, कविनगर, राजनगर जैसे इलाकों में तैनात किया गया है. जहां चेन और मोबाइल स्नैचिंग की शिकायतें ज्यादा आती थीं. सिविल यूनिफार्म में तेजस यूनिट के पुलिसकर्मी अपराधियों पर निगाह रखेंगे और उनसे निपटेंगे.

'समीक्षा के बाद होगा यूनिट में इजाफा'
एसपी सिटी ने बताया कि 8 नई बाइक के साथ तेजस यूनिट की शुरुआत की गई है. यूनिट के एक महीने के काम की समीक्षा की जाएगी. उसके बाद बाइक और यूनिट के सदस्यों की संख्या बढ़ाई जाएगी. पुलिस का दावा है कि उनकी ये पहल कारगर साबित होगी और अपराधियों का काल बनेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details