उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

नोएडा: स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिया योगी सरकार के कामकाज का ब्यौरा

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिया योगी सरकार के कामकाज का ब्यौरा देते हुए कहा कि हमने गन्ना किसानों को 72 हजार करोड़ रुपये दिए हैं. प्रभारी मंत्री ने नए MV एक्ट के हो रहे विरोध पर कहा कि सरकार इस पर विचार करेगी और जरूरत महसूस हई तो चालान के दाम कम किए जाएंगे.

By

Published : Sep 19, 2019, 2:26 PM IST

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिया योगी सरकार के कामकाज का ब्योरा.

नई दिल्ली/नोएडा: योगी सरकार के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने प्रदेश सरकार के ढाई सालों के कामकाज का लेखा-जोखा पेश किया. सरकार के ढाई साल के कार्यकाल पर प्रकाश डाला और शासन की प्राथमिकताओं को बताया.

स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने दिया योगी सरकार के कामकाज का ब्यौरा.

गन्ना किसानों को दिया 72 हजार करोड़ रुपये
गौतमबुद्ध नगर के जिला प्रभारी मंत्री जय प्रताप सिंह ने जेवर एयरपोर्ट, स्वास्थ्य, किसान, शिक्षा, होम बायर्स समेत कई अन्य मुद्दों पर बात की और सरकार के आंकड़ों को पेश किया. उन्होंने बताया कि सरकार ने गन्ना किसानों की कर्ज माफी को प्राथमिकता पर दी. 66 लाख किसानों के किसान कार्ड बनवाए. 72 हजार करोड़ रुपये गन्ना किसानों को दिया. 80 हजार किलोमीटर की सड़कों को ठीक कराया. शिक्षा में नकल की व्यवस्था को बंद किया. आयुष्मान भारत योजना से 56 लाख लोगों को फायदा दिया.

मोटर व्हीकल एक्ट पर विचार करेगी सरकार
उन्होंने शाहबेरी के प्रकरण पर कहा कि दोषी बिल्डरों पर कार्रवाई की गई है और IIT से सेफ्टी चेकअप कराया जा रहा है. लीगल बिल्डर को सरकार की तरफ से आश्वस्त भी किया. प्रभारी मंत्री ने नए MV एक्ट के हो राह विरोध पर भी कहा कि सरकार इस पर विचार करेगी और जरूरत महसूस हुई तो चालान के दाम कम किए जाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details