उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ETV Bharat / state

ग्रेटर नोएडा में होगा संयुक्त राष्ट्र का 14वां ग्लोबल कन्वेंशन, सुरक्षा का जायजा लेने पहुंचे IG

भारत यूनाइटेड नेशंस के 14वें ग्लोबल कन्वेंशन की मेजबानी कर रहा है. जानकारी के मुताबिक इस आयोजन में संयुक्त राष्ट्र संघ से जुड़े विभिन्न देशों के तीन हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेगें.

By

Published : Aug 30, 2019, 7:32 AM IST

नोएडा में होगा संयुक्त राष्ट्र का 14वां ग्लोबल कन्वेंशन.

नई दिल्ली/नोएडा: ग्रेटर नोएडा में अब तक की सबसे बड़ी ग्लोबल कान्फ्रेंस होने जा रही है. यूनाइटेड नेशंस के 14वें ग्लोबल कन्वेंशन की मेजबानी भारत को मिली है, जिसका आयोजन ग्रेटर नोएडा में होगा. इस आयोजन में संयुक्त राष्ट्र संघ से जुड़े विभिन्न देशों के तीन हजार प्रतिनिधि हिस्सा लेंगे.

नोएडा में होगा संयुक्त राष्ट्र का 14वां ग्लोबल कन्वेंशन.

कार्यक्रम से संबंधित सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां समय रहते पूर्ण करने के लिए अधिकारी लगातार निरीक्षण और समीक्षा कर रहे हैं. इसी क्रम में मेरठ रेंज के आईजी आलोक सिंह ग्रेटर नोएडा पहुंचे और सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियों पर आवश्यक निर्देश दिये.

'पूरी हो चुकी हैं तैयारियां'

मेरठ रेंज के आईजी आलोक सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को लेकर यूनाइटेड नेशन के गाइडलाइन का पालन करते हुए यूपी पुलिस ने पूरी तैयारियां कर ली है. दो दिन पहले ही इस बारे में समीक्षा की गई थी. यूनाइटेड नेशन के जो मापदंड है उसके अनुसार पुलिस की व्यवस्था की जा रही है.

ये भी पढ़ें: नोएडाः घर में कैद होने को मजबूर है मासूम, घर से बाहर निकलते ही मनचले करते हैं छेड़खानी

आलोक सिंह ने ये भी कहा कि सुरक्षा व्यवस्था के लिए पर्याप्त पुलिस बल है. हमारी स्पेशलाइज्ड यूनिट भी काम में लगी है. सुरक्षा व्यवस्था की देख-रेख न केवल एक्स्पो मार्ट सेंटर पर किया जा रही है बल्कि ग्रेटर नोएडा के आसपास के क्षेत्रों का भी पूरा ध्यान रखा गया है, जहां विदेशी नागरिक रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details